जीत के बाद अजिंक्य रहाणे ने कहा, यह हमारे लिए महान जीत है

By - May 14, 2018 08:26 AM
 जीत के बाद अजिंक्य रहाणे ने कहा, यह हमारे लिए महान जीत है

नई दिल्लीः बेहतरीन फार्म में चल रहे जोस बटलर ने एक और शानदार पारी खेलकर राजस्थान राॅयल्स को टूर्नामेंट के 47वें मैच में मुंबई इंडियंस से दो ओवर शेष रहते हुए सात विकेट से आसान जीत दिलाकर प्लेआफ में पहुंचने की उम्मीदों को पंख लगाए। बटलर ने 53 गेंदों पर नाबाद 94 रन बनाए जिसमें नौ चौके और पांच छक्के शामिल हैं। उन्होंने लगातार पांचवीं बार 50 या इससे अधिक रन की पारी खेली और इस बीच कप्तान अंजिक्य रहाणे (36 गेंदों पर 37 रन) के साथ दूसरे विकेट के लिए 95 रन की साझेदारी की। आसान जीत के बाद राजस्थान के कप्तान रहाणे ने कहा कि यह हमारे लिए महान जीत है।
रहाणे ने कहा, ''इस विकेट पर 168-169 का स्कोर 10-15 रन से कम था। जोफ्रा के एक ओवर में कुछ विकेटों से खेल बदल गया था। हमें पहले के मैचों में कोई साझेदारी नहीं मिली, लेकिन हम जानते थे कि अगर हमें कोई साझेदारी मिलती है तो हम आसानी से लक्ष्य हासिल कर लेंगे। मैच से पहले जितनी भी बातचीच हो वह हमेशा खेल में काम आती है। हमने फिल्डिंग को और बेहतर करनी की कोशिश की है। मैं चाहता हूं कि हमारे लड़के और अच्छा प्रदर्शन कर सके।''
इससे राजस्थान ने 18 ओवर में तीन विकेट पर 171 रन बनाकर जीत दर्ज की। राजस्थान की इस जीत में गेंदबाजों का योगदान भी अहम रहा जिन्होंने मुंबई को अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठाने दिया और उसकी टीम को अच्छी शुरुआत के बावजूद छह विकेट पर 168 रन ही बनाने दिए। पहले बल्लेबाजी का न्यौता पाने वाले मुंबई के लिए इविन लुईस (42 गेंदों पर 60 रन) और सूर्यकुमार यादव (31 गेंदों पर 38 रन) ने पहले के विकेट 10.4 ओवर में 87 रन जोड़कर आखिरी दस ओवरों के लिए मंच तैयार किया। 
राजस्थान के गेंदबाजों ने इसके बाद लगाम कसी। उन्होंने बीच में 44 रन के अंदर पांच विकेट निकाले। हार्दिक पंड्या (21 गेंदों पर 36 रन) के आक्रामक तेवरों से आखिरी दो ओवरों में 32 रन बने। राजस्थान की तरफ से जोफ्रा आर्चर (16 रन देकर दो विकेट) और बेन स्टोक्स (26 रन देकर दो विकेट) ने प्रभावशाली गेंदबाजी की। इन दोनों ने आठ ओवरों में केवल 42 रन दिए और चार विकेट हासिल किए।