Apple Watch में होगा बड़ा बदलाव...

By - Jun 10, 2018 09:43 AM
Apple Watch में होगा बड़ा बदलाव...

अमरीकी मल्टीनेशनल कंपनी एप्पल की स्मार्टवॉच से संबंधी एक नई खबर सामने अाएगी और इससे पता चला है कि कंपनी अपनी अाने वाली स्मार्टवॉच में पहले के सॉलिड स्टेट बटन की जगह अब टच सेंसिटिव बटन्स का इस्तेमाल करेगी। इस नए बटन को फिंगर टिप से ऑपरेट किया जा सकेगा। हालांकि वहीं इस वॉच के डिजिटल क्राउन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसे पहले की ही तरह हाथ से रोटेट करना होगा। इसके अलावा बताया जा रहा है कि इस नई वॉच को ‘2019 वॉच’ नाम दिया जा सकता है और एप्पल इसे इस साल या अगले साल लांच कर सकती है। हालांकि एप्पल ने इसके बारे में कोई अधिकारिक घोषणा नहीं की है।
बदलाव से मिलेंगे ये फायदे
रिपोर्ट के मुताबिक सॉलिड टच सेंसिटिव बटन से इसे पहले की तरह हाथ से खोलना नहीं पड़ेगा और इसकी वजह से घड़ी का पानी से ज्यादा बचाव हो सकेगा। वहीं नए बटन्स की वजह से डिजाइन में जगह बचेगी और इस बचे हुए स्पेस यानी जगह का इस्तेमाल बड़ी बैटरी लगाने में किया जा सकेगा।
बटन के कन्फिगरेशन में नहीं होगा बदलाव 
इसके साथ ही कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया है कि एप्पल हेल्थ से जुड़ा डाटा कलेक्ट करने के लिए ऊपरी बटन्स को सेंसर के तौर पर इस्तेमाल करने का प्लान बना रही है। बता दें कि वॉच में शामिल होने वाले नए टच सेंसिटिव बटन के कन्फिगरेशन में कोई बदलाव नहीं किया जा रहा है।