अटल बिहारी वाजपेयी की हालत स्थिर

By - Jun 12, 2018 08:04 AM
अटल बिहारी वाजपेयी की हालत स्थिर

लंबे समय से बीमार चल रहे पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को सोमवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया जहां उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है। एम्स ने आज उनके स्वास्थ्य को लेकर हेल्थ बुलेटिन जारी किया। हालांकि इलाज के लिए वह अभी स्पताल में ही रहेंगे। पूर्व पीएम ​को रुटीन चेकअप के लिए यहां लाया गया था जहां पर उनका डायलिसिस हुआ। 
संस्थान के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया की देखरेख में चार विभागों के डॉक्टर उनका ईलाज कर रहे हैं। मंगलवार को एम्स की ओर से जानकारी दी गई थी कि वाजपेयी को यूरिन इन्फेक्शन और किडनी संबंधी परेशानी के चलते एम्स में भर्ती कराया गया है। वहीं पूर्व पीएम के ठीक होने कि लिए देशभर में दुआओं का दौर जारी है। 
सोमवार शाम को वाजपेयी का हालचाल जानने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा, प्रकाश जावड़ेकर समेत कई बड़े नेता पहुंचे थे। भाजपा नेता विजय गोयल ने बताया कि यूरिन इन्फेक्शन का इलाज चल रहा है और उम्मीद है कि वाजपेयी मंगलवार को घर जा सकेंगे। 
बता दें कि बीते कई सालों से पूर्व प्रधानमंत्री का स्वास्थ्य काफी खराब है। 94 साल के अटल बिहारी वाजपेयी भारतीय जनसंघ और भारतीय जनता पार्टी को स्थापित करने वाले नेताओं में शुमार हैं, वो दो बार भारत के प्रधानमंत्री रहे हैं। पहले 16 मई से 1 जून 1996 तक और फिर 19 मार्च 1998 से 22 मई 2004 तक भारत के प्रधानमंत्री रहे हैं। वे हिन्दी के कवि भी हैं।