बीजेपी ने बसपा को अपने दल के साथ गठबंधन करने की दी सलाह

By - Jun 30, 2018 07:06 AM
बीजेपी ने बसपा को अपने दल के साथ गठबंधन करने की दी सलाह

इलाहाबादः 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले सपा-बसपा का गठबंधन अब बीजेपी के लिए गले की फांस बनता जा रहा है। जिसके चलते अब बीजेपी बसपा को अपने दल के साथ गठबंधन करने की सलाह और अपील कर रही है। दरअसल केंद्र की मोदी सरकार में कैबिनेट मंत्री और बीजेपी की सहयोगी पार्टी आरपीआई के अध्यक्ष रामदास अठावले ने मायावती से अखिलेश यादव का साथ छोड़कर बीजेपी से समझौता करने की अपील की है। अठावले ने मीडिया के जरिए मायावती को बीजेपी के साथ दोस्ती करने का ऑफर दिया है तो साथ ही यह भी कहा है कि अगर मीडिया के जरिए हुई इस अपील पर मायावती की तरफ से कोई सकारात्मक जवाब आता है तो वह उनसे सीधे मुलाकात कर उन्हें इसके लिए तैयार करने की भी कोशिश करेंगे।
इतना ही नहीं अठावले के कहा कि मायावती ने अपने पुराने दुश्मन से समझौता कर ठीक सियासी कदम नहीं उठाया है और शायद उन्होंने यह कदम पिछले लोकसभा चुनाव में मोदी फैक्टर की वजह से पार्टी का खाता नहीं खुलने की वजह से उठाया था। अठावले का कहना है कि मायावती ने बीजेपी के साथ मिलकर यूपी में तीन बार सरकार बनाई है। 2019 में भी मोदी सरकार का आना तय है, ऐसे में मायावती को अखिलेश यादव का साथ छोड़कर बीजेपी से दोस्ती करनी चाहिए और एनडीए का हिस्सा बन जाना चाहिए।  
गौरतलब है कि सपा-बसपा के गठबंधन करने के साथ ही उन्हें गोरखपुर और फूलपुर उपचुनाव में जीत हासिल हुई थी। जिसके बाद कैराना-नूरपुर चुनाव में भी एक साथ चुनाव लड़ने का नतीजा ये हुआ कि भाजपा को हार का मुंह देखना पड़ा। जिसके चलते अब सपा-बसपा का दबदबा बनते देख रामदास अठावले ने मायावती को एेसी अॉफर दी है।