BMW ने 3 सीरीज की ग्रैन टूरिज्मो का नया वेरियंट लॉन्च किया

By - Jul 13, 2018 05:14 AM
BMW ने 3 सीरीज की ग्रैन टूरिज्मो का नया वेरियंट लॉन्च किया

दुनिया की मश्हूर कार निर्माता कंपनी बीएमडब्लयू ने भारत में अपनी नई कार ग्रैन टूरिज्मों के नए वेरियंट 320डी जीटी स्‍पोर्ट को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस कार की कीमत 46.60 लाख एक्स शोरूम है। कंपनी ने इस कार को सिर्फ डीजल वेरियंट में ही लॉन्च किया है। कंपनी अपनी इस कार को लग्जरी लाइन वेरियंट के साथ ऑफर किया जा रहा है। मिड-स्पेक लग्जरी लाइन वेरियंट की कीमत 49.20 लाख रुपए है, इसके मुकाबले यह कार 2.6 लाख रुपए सस्ती है। वहीं इस कार का टॉप मॉडल 51.20 लाख रुपए एक्स शोरूम कीमत है। बीएमडब्लयू की यह कार 320 रुपए जीटी स्पोर्ट के पुराने वेरियंट्स की तरह दिखती है। कंपनी की इस कार का फ्रंट काफी हद तक M स्‍पॉर्ट की स्टाइलिंग  जैसा है और कंपनी ने इस कार के फ्रंट डोर में सिल्स फिनिशर्स दिया है।
इसके साथ ही इस कार में अडैप्‍ट‍िव LED हेडलाइट्स और ड्राइव मोड्स के ल‍िए इंड‍िव‍िजुअल कैरक्‍टर ड‍िजाइन्‍स के साथ 10.5 इंच का अडैप्‍ट‍िव इंस्‍ट्रुमेंट ड‍िस्‍प्‍ले नहीं दिए है। इस कार में टैंडर्ड हाई-र‍िजॉलूशन इंस्‍ट्रुमेंट डिस्प्ले दिया है। इस कार में कंपनी ने 18 इंच के ट्विन फाइव स्पोक अलॉय वील्स दिए है। 
कंपनी ने अपनी कार में 1,995 सीसी का ट्व‍िनपावर टर्बो 4 सिलिंडर डीजल इंजन दिया है, जो कि 4,000 आरपीएम के साथ 190 बीएचपी की पावर के साथ 400 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। कंपनी ने इस कार में 8-स्‍पीड स्‍टेपट्रोन‍िक स्‍पॉर्ट ऑटोमैट‍िक ट्रांसमिशन दिया है। कंपनी ने दावा किया है कि यह कार 7.7 सेकेंड में 100 किमी तक की स्पीड पकड़ लेती है। बता दें कि कंपनी ने इस कार में कंट्रोल सिस्टम भी दिया है, इसके साथ ही इस कार में 4 अलग ड्राइविंग मोड्स दिए है। जिसमें स्पॉर्ट, स्पॉर्ट प्ल्स वन और ईकोपीआरएो शामिल है।