BSNL ने अपने यूजर्स के लिए प्रीपेड प्लान अपडेट किया

By - Jul 12, 2018 04:58 AM
BSNL ने अपने यूजर्स के लिए प्रीपेड प्लान अपडेट किया

भारत के टेलिकॉम बाजार में डेटा प्लान्स को लेकर जंग चल रही है। इसके साथ ही सभी कंपनियां अपने यूजर्स के लिए सस्ते डेटा प्लान्स पेश कर रही है और इसके साथ ही यूजर्स भी इन पैक्स का जमकर फायदा उठा रहे है। सरकारी टेलिकॉम कंपनी बीएसएनएल ने अपने यूजर्स के लिए 444 रुपए वाले प्रीपेड प्लान को अपडेट किया है। इस अपडेट में कंपनी अपने यूजर्स को पहले से ज्यादा डेटा दे रही है और ज्यादा फायदा भी दे रही है। 
रिपोर्ट्स के अनुसार, बीएसएनएल अपने यूजर्स को 444 रुपए वाले प्लान के तहत प्रतिदिन 6 जीबी डेटा दे रहा है। वहीं इस प्लान की समय सीमा 60 दिनों की है। बीएसएनएल अपने यूजर्स को कुल 360 जीबी डेटा दे रहा है। 
बीएसएनएल के इस प्लान के तहत अगर यूजर्स का 6 जीबी डेटा खत्म हो जाता है तो भी यूजर्स को डेटा 60 केबीपीएस की स्पीड से दिया जाएगा। इसके साथ ही कंपनी यूजर्स को अनलिमिटेड कॉल्स दे रही है, लेकिन यह कॉल्स सिर्फ बीएसएनएल टू बीएसएनएल पर ही दी जा रही है। इस प्लान में यूजर्स को फ्री एसएमएस भी नहीं दिए जा रहे है। 
बीएसएनएल ने अपने प्रीपेड प्लान्स को अपडेट किया है, जिसमें 186, 429, 485, 666 और 999 रुपए वाले प्लान शामिल है। कंपनी अपने यूजर्स को इस प्लान के तहत पहले एक से लेकर डेढ़ जीबी डेटा दे रहे थे, लेकिन अब इन प्लान्स के तहत यूजर्स को दो जीबी डेटा दिया जा रहा है। बता दें कि इस प्लान में अपडेट से पहले बीएसएनएल ने 999 रुपए का प्लान लॉन्च किया था, जिसकी समय सीमा 180 दिनों की है। इसके साथ ही बीएसएनएल ने अपने यूजर्स के लिए 666 रुपए का प्लान लॉन्च किया था, जिसकी समय सीमा 129 दिनों की है और कंपनी ने 485 रुपए वाले प्लान लॉन्च किया था, जिसकी समय सीमा 90 दिनों की है।