गोवा के इन बीचों पर बनाएं अपने ट्रिप को यादगार

By - May 04, 2018 08:30 AM
गोवा के इन बीचों पर बनाएं अपने ट्रिप को यादगार

इसमें कोई शक नहीं है कि भारत में गोवा ही एक ऐसा देश है, जहां घूमने के लिए एक से बढ़कर एक खूबसूरत प्लेस है। गर्मियों की छुट्टियों में भी ज्यादातर लोग गोवा में ही घूमने का प्लान बनाते हैं। गोवा की नाइटलाइफ से लेकर बीच हाईपॉइंट टूरिस्ट के आकर्षण का केंद्र है। आज हम आपको गोवा के कुछ ऐसे ही खूबसूरत बीचों के बारे में बताने जा रहे हैं, जोकि आपको ट्रिप को यादगार बना देंगे। गोवा के इन बीचों पर आपको गर्मी का भी अहसास नहीं होगा।
1. Palolem Beach
गर्मियों की छुट्टियों का मजा लेने के लिए यह बीच सबसे बेस्ट ऑप्शन है। यहां आप नाइटलाइफ के साथ टेस्टी-टेस्टी खाने का भी पूरा मजा ले सकते हैं। इसके अलावा इस बीच में आप यार्ट में बैठकर समुद्र का मजा ले सकते हैं या पार्टी कर सकते हैं।
2. Colva Beach
यह बीच गोवा के सबसे खूबसूरत और लंबे बीचों में से एक हैं। यहां का माहौल काफी शांतिपूर्ण है। इसलिए आप अपनी छुट्टियां यहां शांति से बिता सकते हैं।
3. Anjuna Beach
उत्तर गोवा में स्थित इस बीच पर आप हरे-भरे पेड़, टेस्टी खाने, नाइटलाइफ और डांस का मजा ले सकते हैं। इसके अलावा यहां से खूबसूरत सनसेट का नजारा देखने का भी अपना ही अलग मजा है।
4. Baga Beach
बागा बीच पार्टी, नाइटलाइफ और सी फूड के लिए जाना जाता है। इसके पास अच्छे रेस्टॉरेंट और होटल हैं। यह बीच अपनी भूरी रेत और पाम पेड़ों से टूरिस्ट्स को आकर्षित करता है।
5. Morjim beach
इस बीच को गोवा का लिटिल रूस भी कहा जाता है। यहां आप अलग-अलग तरह के समुद्री जीव देख सकते हैं। अपनी छुट्टियां सुकून से बिताना चाहते हैं तो आप इन बीच के किनारे रूम लेकर रह सकते हैं।
6. Calangute Beach
वॉटर स्पोर्ट्स और डॉल्फिन के लिए मसङूर इस बीच पर आप एडवेंचर का मजा ले सकते हैं। गोवा के कैलंगूट बीच को समुद्र तटों की रानी के रूप में जाना जाता है।
7. Cavelossim Beach
केवेलोसिम बीच नर्म सफेद रेत के लिए मशहूर है। यहां का नजारा देखने में काफी सुंदर और मनमोहक लगता है। अगर आप गोवा घूमने जा रहे हैं तो इस खूबसूरत बीच को देखना न भूलें।