बेटी अपने पापा से सबसे ज्यादा करती है प्यार : क्यों?

By - Jun 05, 2018 05:32 AM
बेटी अपने पापा से सबसे ज्यादा करती है प्यार : क्यों?

घर की रौनक बेटी से होती हैं, बेटी भी सबसे ज्यादा अपने पापा की चहेती होती है। पाप से कोई भी बात मनवानी हो तो भाई भी अपनी बहन का सहारा लेते हैं। बेटीयों का मासूमियत के सामने उनके पापा किसी बात को मना नहीं कर पाते क्योंकि वह अपनी लाडली से बहुत प्यार करते हैं। बहुत ध्यान से उसकी बात को सुनते हैं और बेटिया रानी को दुनिया की सारी खुशियां दे देना चाहते हैं। बेटी भी पापा को बहुत प्यार करती है। आइए जानें आखिर पापा की इतनी दुलारी क्यों होती है बेटी?
1. बेटी जब पापा की गोद में होती है तो उसे बहुत सुकून मिलता है। वह अपने पापा को अपनी जिंदगी का सबसे पहला हीरो मानती है। उसे लगता है कि दुनिया में अगर कोई उसकी हर जिद्द को पूरा कर सकते हैं तो वो हैं पापा। 
2.  पापा के लिए उसकी बेटी ही सारी दुनिया हो जाती है। बेटी के आने से पापा की जिंदगी बदल जाती है, वह पहले से भी ज्यादा केयरिंग हो जाते हैं। घर आते ही पापा बेटी को अपनी नजरों से एक पल के लिए भी दूर नहीं करना चाहते। 
3. बेटी के आने से पापा अपना सारा प्यार लाडली पर लूटा देना चाहते हैं। बेटी भी पापा के पास आकर फिक्रमंद हो जाती है। उसे फिर किसी भी बात की चिंता नहीं रहती। 
4. पापा के पास हर समस्या का हल होता है। बेटी को जो प्रोटेक्शन अपने पापा से मिलती है, वह किसी से नहीं मिलती। 
5. पिता बेटी को हर काम में सलाह देते हैं, फिर चाहे वह खेल हो या फिर स्टडी। घर से बाहर हो या फिर अंदर पापा उसके हर जगह साथ देते हैं। पापा उसे खुले आसमान में   उड़ने का सपना दिखाते हैं। इसी कारण बेटी और पापा का प्यार गहरा होता जाता है।