डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए परफैक्ट हैं ये जगहें

By - Mar 25, 2018 06:00 AM
डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए परफैक्ट हैं ये जगहें

हर कोई अपनी शादी के पल को यादगार बना कर रखना चाहता है। इन दिनों डैस्टिनेशन वैडिंग का चलन खूब देखने को मिल रहा है, जिसे बॉलीवुड सेलिब्रिटीज से लेकर आम आदमी तक अपना रहा है। अगर आप भी डैस्टिनेशन वैडिंग करवाना चाहते है तो इसकी लोकेशन पहले ही चुन लें, ताकि आप अपनी शादी के लिए अच्छा डैस्टिनेशन प्लेस चुन सकें। आज हम आपको कुछ जगहें बताएंगे, जो डैस्टिनेशन वैडिंग के लिए मशहूर मानी जाती है। यहां की खूबसूरती न केवल आपके रिश्तेदारों को भाएंगी बल्कि आपकी वैडिंग में रोमांस के रंग भी भर देगी। 
1. Caribbean
अपनी शादी के लिए सुपर-रेतीले समुद्र तटों वालों यह प्लेस चुनें। डोमिनिकन गणराज्य का यह सबसे लोकप्रिय प्लेस है, जो डैस्टिनेशन वैडिंग के लिए मशहूर है। इस जगह की अच्छी बात यह है कि यह जगह किसी भी समय गर्म मौसम वाला वैडिंग डैस्टिनेशन बन सकता है। 
2. Goa
डेस्टिनेशन वैडिंग के लिए गोवा सबसे बैस्ट प्लेस है क्योंकि यहां पर खूबसूरत बीच है, जो फोटोग्राफी के लिए काफी अच्छी जगह है। इसके अलावा गोवा का सनसेट, खूबसूरत रिजोर्ट, चर्च, पहाड़़ अन्य आदि के खूबसूरत जगहें है, जो आपकी वैडिंग को यादगार बना देंगे।3. Mussoorie
मसूरी एक ऐसी जगह है, खूबसूर हरी-भरी पहाड़ियों से गिरी है। यहां आपको सूर्यास्त पके समय हिमालय का असली दृश्य और आसमनान दूधिया नजर आएगा, जिसमें चमकते सितारें बेहद खूबसूरत लगते है। अगर आप गर्मियों में डैस्टिनेशन वैडिंग करना चाहते है तो मसूरी सबसे बैस्ट ऑप्शन है। 
4. Udaipur
उदयपुर में खूबसूरत लेक और कई खूबसूरत जगहें है, जो आपकी वैडिंग को खास बना देंगी। उदयपुर को 'राजस्थान का कश्मीर' भी कहा जाता है। अगर आप रॉयल डैस्टिनेशन वैडिंग करना चाहते है तो उदयपुर सबसे अच्छी जगहें है, यहां खूबसूरत महल और लग्जरी होटल है, जहां आपको बिल्कुल शाही ठाठ-बाट देखने को मिलेगा।
5. Hyderabad
हैदराबाद में कई खूबसूरत होटल और रिजोर्ट है, जो आपकी डैस्टिनेशन को स्पैशल बना देंगे। अगर आप अपने बजट में ही डैस्टिनेशन वैडिंग करना चाहते है तो यह जगह आपके लिए सबसे बैस्ट है क्योंकि यहां आपको रहने के लिए होटल बजट में ही मिल जाएंगे। 
6. Jaipur
जयपुर को पिंक सिटी भी कहा जाता हैय़ यह राजस्थान की सबसे बड़ी सिटी है। यहां आपको पिंक महल और किले देखने को मिलेंगे। वहीं इस जयपुर की मार्कीट हैंडक्रॉफ्ट, सिल्वर ज्लैवरी, सेमी प्रेशस स्टोन, राजस्थानी प्रिंट फैब्रिक अन्य आदि वैरायटी देखने को मिलेगी। जयपुर में कई शाही होटल भी है, जो आपकी डैस्टिनेशन वैडिंग को खास बना देंगे।