पहली नौकरी में अापका इंप्रेशन खराब न हो तो इन बातों का रखे ध्यान

By - Mar 19, 2018 06:00 AM
पहली नौकरी में अापका इंप्रेशन खराब न हो तो इन बातों का रखे ध्यान

आज कल के युवा चाहते हैं कि जल्द से जल्द कॉलेज खत्म करके नौकरी पा सकें। इसी वजह से कई बार अपनी पहली ही नौकरी में युवा अपना इंप्रेशन खराब कर बैठते हैं क्योंकि अपनी पहली नौकरी में उन्हें पता ही नहीं होता कि अॉफिस में किस तरह का व्यवहार करना है क्योंकि कॉलेज खत्म होने के बाद भी उनकी कॉलेज की आदतें आसानी से नहीं जाती । इस वजह से अॉफिस में इंप्रेशन खराब हो जाता है। एेसे में अगर आप चाहते हैं कि पहली नौकरी में अापका इंप्रेशन खराब न हो तो कुछ बातों का ध्यान रखना बेहद जरुरी है। आइए जानते हैं कुछ एेसी ही बातों के बारे में- 
कपड़े पहनने का तरीका
पहली जॉब में ही हाई प्रोफाइल सूट-बूट जैसे कपड़े न पहनें। जितना हो सके पहले ऑफिस का माहौल समझें माहौल के हिसाब से कपड़े पहनें। पहली जॉब में बेहतर होगा की आप अपने काम के हिसाब से कपड़े पहनें।
ज्यादा बातचीत में अपना वक्त न गवाएं
जब भी आप किसी नए माहौल में जाते हैं कोशिश करते हैं कि अपने आप को उस माहौल में ढाल लें, इस चक्कर में कई बार लोग अपना वक्त बातचीत में ही जा़या कर देते हैं जो अक्सर बॉस की नजर में आपका इंप्रेशन खराब कर सकता है।
बार-बार बॉस को टोकना ठीक नहीं
हो सकता है आपके बॉस आपको पूरा कम्फर्ट जोन देते हुए सवाल पूछने का अवसर दें लेकिन बॉस अक्सर बेहद बिजी होते हैं। जिस वजह से उनके पास बार-बार जाना और सवाल पूछना ठीक नहीं होता, आपके बॉस इस वजह से इरिटेट हो सकते हैं।
ऑफिस में फोन पर न लगे रहें
आजकल अक्सर यूथ अपने फोन एडिक्शन के कारण भी फंस जाते हैं। ऑफिस टाइम में जितना हो सके अपना फोन साइलेंट पर रख़ें और हो सके तो अपने फोन को ऑफिस टाइम पर इस्तेमाल न करें और यदि कॉल अर्जेंट हो तो ही लें लेकिन ध्यान रहे ज्यादा देर तक बात न करें।