अमेरिका के फ्लोरिडा में होगा टी-20 मैच

By - May 16, 2018 08:19 AM
अमेरिका के फ्लोरिडा में होगा टी-20 मैच

न्यूयार्क: वेस्टइंडीज की मेकाबानी में बांग्लादेश के साथ खेली जाने वाली द्विपक्षीय सीरीका के दो टी-20 मैचों को अगस्त में अमेरिका के फ्लोरिडा में कराया जाएगा। क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) ने इसकी घोषणा की है। उत्तरी अमेरिका में क्रिकेट को बढ़ावा देने के इरादे से विंडीज और बंगलादेश के बीच मैच को अमेरिका में कराने का फैसला किया गया है। दो वर्ष पहले वेस्टइंडीज और भारत के बीच भी इसी स्टेडियम में दो टी-20 मैच खेले गए थे।
दक्षिण फ्लोरिडा के लॉडरहिल स्थित सेंट्रल ब्रोवार्ड ओवल में चार और पांच अगस्त को यह मैच खेले जाएंगे। क्रिकेट वेस्टइंडीका के मुख्य कार्यकारी जॉनी ग्रेव ने कहा दोनों मैचों को सप्ताहंत पर लाइट में कराया जाएगा। हमारा लक्ष्य आईसीसी अमेरिका , यूएसए क्रिकेट एंड क्रिकेट कनाडा के साथ मिलकर काम करने की है ताकि उत्तरी और दक्षिणी अमेरिका में क्रिकेट को लोकप्रिय बनाया जा सके। वेस्टइंडीज की टीम पिछले कुछ समय में अपने पसंदीदा टेस्ट प्रारूप में बहुत निचले स्तर पर आ गई है लेकिन टी-20 प्रारूप में वह अभी भी दुनिया की बड़ी टीमों में गिनी जाती है 
जिसमें वह गत विश्व चैम्पियन भी है। बंगलादेश के जुलाई में होने वाले वेस्टइंडीज दौरे में दो टेस्ट, तीन वनडे और दो टी-20 खेले जाने हैं, जिसमें अब दोनों टी-20 फ्लोरिडा में कराए जाएंगे। श्रीलंकाई टीम भी अगले महीने वेस्टइंडीज के दौरे पर जाएगी जहां तीन टेस्टों की सीरीका त्रिनिदाद एंड टोबैगो, सेंट लुसिया और बारबाडोस में खेली जानी है।