ग्रेटनाइट खदान में पत्थर गिरने से मजदूर की मौत, 4 पर मुकदमा दर्ज

By - Jul 29, 2018 09:25 AM
ग्रेटनाइट खदान में पत्थर गिरने से मजदूर की मौत, 4 पर मुकदमा दर्ज

महोबाः उत्तर प्रदेश में महोबा के सदर कोतवाली क्षेत्र में ग्रेनाइट खदान में पत्थर गिरने से एक मजदूर की मृत्यु हो गई। परिजनों का आरोप है कि ठेकेदार की सांठगांठ से इलाज में लापरवाही बरती गई और मजदूर की मृत्यु हो गई। इस मामले में परिजनों की तहरीर पर जिला अस्पताल के चिकित्साधीक्षक और ठेकेदार सहित चार लोगों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कराया गया है।  
पुलिस उप अधीक्षक जितेंद्र दुबे ने बताया कि डहर्रा में दूल्हा देव के निकट स्थित ग्रेनाइट खदान में काम करते समय अचानक पहाड़ से बड़ा पत्थर गिर गया और उसकी चपेट में आने से टीकामऊ निवासी श्रमिक छक्की लाल गंभीर रुप से घायल हो गया था। आनन-फानन में परिवार के लोग उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल ले गए थे। जहां तमाम कोशिशों के बाद भी उसे बचाया नहीं जा सका और सघन चिकित्सा इकाई में उपचार के दौरान उसकी मृत्यु हो गई थी।  
उन्होंने बताया कि मृतक के परिजनों ने अस्पताल के आपात ड्यूटी पर मौजूद चिकित्साधीक्षक पर खदान के ठेकेदारों से सांठगांठ कर घायल के इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए शव को सड़क में रखकर बवाल काटा था। मृतक के पिता लल्लू ने प्रकरण की शिकायत उच्चाधिकारियों से करते हुए घटना की जांच और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। 
इसमें पुलिस ने खदान के तीनों ठेकेदारो कमल सिंह, अरविंद सिंह और कपिल महराज समेत जिला चिकित्सालय के संबंधित चिकित्साधीक्षक पर गैर इरादतन हत्या का मुकदमा पंजीकृत करा दिया। दुबे ने बताया कि पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। मुकदमा दर्ज होते ही आरोपी ठेकेदार भूमिगत हो गए है वहीं जिले के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों में हड़कंप मचा है।