Happy Mother Day 2018: मां से करें ये प्रॉमिस, नहीं होगा इससे अच्छा कोई और गिफ्ट

By - May 13, 2018 10:44 AM
 Happy Mother Day 2018: मां से करें ये प्रॉमिस, नहीं होगा इससे अच्छा कोई और गिफ्ट

मदर्स डे हर बच्चे के लिए खास होता है और वो अपनी मां को खुश करने का हर संभव प्रयास करते हैं। वैसे तो मां के लिए अपने प्यार को व्यक्त करने का कोई एक दिन नहीं होता लेकिन मदर्स डे पर आप उनको ज्यादा स्पेशल फील करवा सकते हैं। ऐसे में आपको इस दिन को बहुत खास तरह से सेलिब्रेट करना चाहिए और अपनी मां को अपने प्यार को व्यक्त करना चाहिए। इसके अलावा कुछ वादे करके भी आप उन्हें स्पेशल महसूस करवा सकते हैं। अपनी मां से ये वादे करने के साथ उन्हें पूरा भी करें। यकीन मानिए मदर्स का यह गिफ्ट उन्हें जिंदगीभर याद रहेगा।
मां से करें ये वादे
पहला वादा
मां के लिए सबसे बड़ी गर्व की बात यह है कि उसका बच्चा उनके साथ-साथ दूसरों की भी इज्जत करें। इसलिए इस मदर्स डे पर मां को यह वादा करें कि आप सबसे प्यार से बात करेंगे और सबकी इज्जत करेंगे। इससे उन्हें जो खुशी मिलेगी वो आप उन्हें किसी महंगे तोहफे से भी नहीं दे पाएंगे।
दूसरा वादा
बच्चे अक्सर अपनी मां की बात नहीं सुनते और वो ही करते हैं, जो उनकी मां मना करती है। आपकी इस बात पर मां को सबसे ज्यादा गुस्सा आता है। इस गुस्से को दूर करने का सबसे आसान तरीका यह है कि आप मां को वादा करें कि आप उनकी बात सुनेंगे।
तीसरा वादा
आपकी मां दिनभर बिना किसी शिकायत के पूरे परिवार का ख्याल रखती है। उनका आधे से ज्यादा समय तो बच्चों की चिंता में निकल जाता है। ऐसे में आप खउद का ख्याल रखना शुरू करें और अपनी मां से वादा करें कि आप एक जिम्मेदार इंसान बनेंगे। इससे उनकी चिंता कम हो जाएगी।
चौथा वादा
बच्चे बड़े हो या छोटे, मां हमेशा ही आपका ख्याल रखती हैं। जब बच्चे बड़े हो जाते हैं यह उनका फर्ज होता है कि वह अपनी मां का भी ख्याल रखें। इसलिए अपनी मां से वादा करें कि आप हमेशा उनकी जरूरत और भावनाओं का ख्याल रखेंगे। इसके अलावा जरूरत पड़ने पर उनका साथ कभी नहीं छोड़ेंगे।
पांचवा वादा
अपने बच्चे को सफल होते देखना तो हर मां का सबसे बड़ा सपना होता है। ऐसे में आप उनसे वादा करें कि आप जीवन में सफल होंगे और उनका सिर गर्व से ऊंचा करेंगे।