अंतरराष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए केजरीवाल, विपक्ष ने उठाए सवाल

By - Jun 22, 2018 04:54 AM
अंतरराष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए केजरीवाल, विपक्ष ने उठाए सवाल

दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मधुमेह का स्तर बढ़ने के कारण आज यहां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के कार्यक्रमों में भाग नहीं लिया और वह दस दिन के प्राकृतिक उपचार के लिए बेंगलूरू रवाना हो गए। केजरीवाल ने पिछले साल उपराज्यपाल अनिल बैजल और तत्कालीन केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू के साथ अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के कार्यक्रम में भाग लिया था।

उपराज्यपाल के कार्यालय में नौ दिन के धरने के बाद उनके रक्त में शर्करा की मात्रा बढ़ी हुई पाई गई है। सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि उपराज्यपाल कार्यालय में 19 जून को धरना खत्म करने के बाद वह प्राकृतिक उपचार के लिए आज बेंगलूरू रवाना हो गए। बेंगलूरू जाने से पहले उन्होंने अपने मंत्रियों और अधिकारियों के साथ बैठकें कीं। केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन , उपराज्यपाल अनिल बैजल और वरिष्ठ भाजपा नेता मीनाक्षी लेखी ने योग दिवस कार्यक्रमों में भाग लिया। योग दिवस के कार्यक्रम के लिए तैयारियां करने वाले नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) की मेहमान सूची में केजरीवाल का नाम भी था।

दिल्ली भाजपा प्रमुख और सांसद मनोज तिवारी ने केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन राठौड़ के साथ अपने उत्तर पूर्वी दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र में शाहदरा लेक पार्क में एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के कार्यक्रम में केजरीवाल के भाग ना लेने पर भाजपा ने उनकी आलोचना की। दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता ने आरोप लगाया कि सरकार ने जानबूझकर कार्यक्रम का ‘बहिष्कार' किया। उन्होंने कहा, ‘अगर केजरीवाल स्वस्थ नहीं थे तो वह कार्यक्रम में भाग लेने के लिए उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया या अपने किसी मंत्री को भेज सकते थे।'