आज जीप रेनेगेड फेसलिफ्ट एसयूवी हो सकती है लॉन्च, जाने इसके फीचर्स

By - Jun 06, 2018 05:54 AM
 आज जीप रेनेगेड फेसलिफ्ट एसयूवी हो सकती है लॉन्च, जाने इसके फीचर्स

कार निर्माता कंपनी जीप अपनी रेनेगेड एसयूवी फेसलिफ्ट वर्जन को 6 जून को लॉन्च कर सकते है, इसके साथ ही मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी ने इस एसयूवी में 2.0 लीटर, फोर-सिलेंड़र पेट्रोल 48वी माइल्ड हाइब्रिड वर्जन दिया है। इसके साथ ही कंपनी ने इस एसयूवी में एक्सटीरियर में रिवाइज्ड LED डेटाइम रनिंग लाइट्स दिेए है और साथ ही कुछ ही बदलाव किए है, लेकिन इसके साथ ही इस एसयूवी में साइलिंग फिर भी दिया है। टीरियर की बात करें तो कंपनी ने इसमें 6.5 इंच इंफोटेनमेंट स्क्रीन की जगह बड़ी स्क्रीन दी है। नए मॉडल में 48V माइल्ड हाईब्रिड सिस्टम वाला 2.0 लीटर, 4 सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया है।
यूरोप में बेचे जा रहे जीप के अधिकतर मॉडल्स में यह तकनीक का इस्तेमाल हो रहा है। कंपनी के प्रवक्ता ने बताया है कि जीप का यह अपडेटेड मॉडल सितंबर 2018 में एक मोटर शो में दिखाया गया था और 2019 के मध्य से पहले इसे लॉन्च कर दिया जाएगा। जीप ने अपनी सबसे छोटी एसयूवी रेनेगेड 2014 में लॉन्च की थी और इसे कई अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में बेचा गया था। यह भी माना जा रहा है कि इसका नया मॉडल भारत में बनाया जाएगा।
वहीं भारत में बनने वाली रेनेगेड में 140 hp वाला 2.0 लीटर डीजल और 1.4 लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। वहीं दूसरी तरफ कंपनी इस एसयूवी में 2-व्हील ड्राइव के साथ फॉर-व्हील ड्राइव का ऑप्शन भी दे सकती है। बाजार में जीप की सबसे छोटी एसयूवी रेनेगेड की सीधी टक्कर हुंडई क्रेटा, रेनो कैप्टर और निसान की आने वाली गाड़ी किक्स से होगी। वहीं इस एसयूवी की कीमत के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। 
बता दें कि यह भी माना जा रहा है कि जीप की सबसे छोटी एसयूवी रेनेगेड की सीधी टक्कर हुंडई क्रेटा से है, वहीं क्रेटा भारत में काफी मश्हूर एसयूवी है। कंपनी ने क्रेटा के पेट्रोल वेरिएंट की शुरुआती कीमत 9.43 लाख रुपये और डीजल वेरिएंट की शुरुआती कीमत 9.99 लाख रुपये (एक्स शोरूम) रखी है। कंपनी ने हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट में पुराने स्टाइल के साथ इंटीरियर को अपडेट किया है। वहीं पुराने मॉडल के मुकाबले नई क्रेटा करीब 15,000 रुपये महंगी है। वहीं, इसका टॉप मॉडल SX (O) पेट्रोल करीब 57,000 रुपये महंगा है।
वहीं दूसरी तरफ कंपनी ने क्रेटा के डीजल वेरिएंट की कीमत सेम ही रखी है, जबकि डीजल के टॉप वेरिएंट SX (O) ट्रिम की कीमत 44,000 रुपये ज्यादा है। कंपनी ने SX+ ट्रिम को हटा दिया है। कंपनी ने SX (O) को नए टॉप वेरिएंट रेंज में शामिल किया है, जिसमें 1.6 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन दिया है। कंपनी ने 1.4 लीटर डीजल क्रेटा के E+ और S ट्रिम्स में दिया है।