यूजर को इस प्लान के तहत मुफ्त डेटा दे रहा Jio

By - May 31, 2018 05:42 AM
 यूजर को इस प्लान के तहत मुफ्त डेटा दे रहा Jio

2016 से जियो फाइबर फिक्स्ड लाइन ब्रॉडबैड सेवा की टेस्टिंग कर रही है, वहीं कंपनी ने इस प्लान को कुछ ही यूजर को इस प्लान के तहत मुफ्त डेटा दे रही है। वहीं यह जानकारी सामने आई है कि जियो जल्द ही सभी के लिए अपनी ब्रॉडबैंड सेवा को लॉन्च कर सकती है, वहीं इस प्लान की कीमत 1,000 से भी कम होगी। 
रिपोर्ट के अनुसार इस ब्रॉडबैंड प्लान में जियो अपने यूजर्स को 100 एमबीपीएस की स्पीड से डेटा देगा, वहीं डेटा के अलावा फोन की मदद से कंपनी अपने यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस के साथ वीडियो कॉल्स की सेवा भी देगा। इसके साथ ही जियो टीवी एेप का एक्सेस भी देगा। दूसरी तरफ एयरटेल ने भी पिछले महीने 300 एमबीपीएस की स्पीड वाले ब्रॉडबैड को शुरू किया था, जिसकी कीमत 2,199 रुपये है। वहीं एयरटेल के एक और प्लान में अपने यूजर्स को 100 एमपीबीएस की स्पीड से डेटा देता है और इस प्लान की कीमत 1,099 रुपये है। जानकारी के अनुसार जियो अपनी फाइबर सेवा फाइबर टू द होम मॉडल के तहत अपने यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस और वीडियो कॉल्स के साथ इंटरनेट प्रोटोकॉल की सुविधा भी देगा। 
वहीं जियो इन ऑफर के साथ जियो टीवी का सब्सक्रिप्शन भी देगा। अभी तक जियो ने अपनी इस सेवा के टैरिफ प्लान के बारे में ज्यादा कुछ नहीं बताया है और रिपोर्ट के अनुसार इस प्लान की कीमत 1000 रुपये से कम हो सकती है। 
बता दें कि जियो अपने फाइबर टू द होम इंटरनेट सेवा की टेस्टिंग दिल्ली, अहमदाबाद, चन्नई, जामनगर और मुंबई में चल रही है। वहीं कई मार्केट में यूजर्स 4,500 रुपये दे कर 100 एमबीपीएस की स्पीड से इंटरनेट की सेवा ले रहे है। डेटा के अलावा टेलीकॉम कंपनी अपने यूजर्स को अनलिमिटेड वीडियो कॉल्स के साथ वॉयस कॉल्स दे रही है और जियोटीवी का एक्सेस दे रही है। यह भी माना जा रहा है कि इस प्लान की सीधी टक्कर अमेजन प्राइम वीडियो और एयरटेल टीवी से है। जियो ने यह भी दावा किया है कि जियो के यूजर को महीने में 25 बार 40 जीबी डेटा दिया जाएगा, इस डेटा को 100 एमबीपीएस की स्पीड से दिया जाएगा। वहीं यूजर को कंपनी की तरफ से कुल 1.1 टीबी डेटा दिया जाएगा।