मांझी का आरोप, नीतीश ने मुझे गाली देकर किया अपमानित

By - May 30, 2018 12:44 PM
मांझी का आरोप, नीतीश ने मुझे गाली देकर किया अपमानित

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर अफसरों के सामने उन्हें गाली देने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने सारे एक्साइज कमिश्नरों की बैठक बुलाकर मुझे गाली देते हुए अपमानित किया है। मांझी ने यह बयान राजद द्वारा आयोजित गरीब महासम्मेलन कार्यक्रम में आरा पहुंचने के दौरान दिया।
जीतनराम मांझी का कहना है कि नीतीश ने अफसरों से कहा कि मांझी यह आरोप लगा रहें हैं कि शराबबंदी कानून के तहत सिर्फ दलितों और महादलितों को ही परेशान किया जा रहा है, इस आरोप में कितनी सच्चाई है। मांझी ने यह भी कहा कि उन्होंने नीतीश को शुरू में ही इसकी चेतावनी दी थी कि शराबबंदी एक काला कानून है, इस तुगलकी कानून से गरीब, दलित और महादलित को घाटा होगा। मांझी ने इस मौके पर कहा कि शराबबंदी में बिहार के पुलिसवाले करोड़पति से अरबपति हो रहे हैं।
वहीं दूसरी ओर जगदीशपुर से राजद विधायक रामविशुन सिंह लोहिया ने आरएसएस और केंद्र सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि देश के सर्वोच्च सहित उच्च न्यायालयों के 581 जजों में मात्र 33 जज ही दलित या महादलित हैं, ऐसे में गरीबों को न्याय मिलना मुश्किल है। जब तक सर्वोच्च नायालय के जजों की नियुक्ति में दलितों और महादलितों को आरक्षण नहीं दिया जाएगा तब तक न्याय मिलना संभव नहीं है।