कैराना और नूरपुर उपचुनाव चुनौती पूर्ण जीतेगी भाजपा

By - May 10, 2018 09:05 AM
कैराना और नूरपुर उपचुनाव चुनौती पूर्ण जीतेगी भाजपा

मुरादाबादः बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्रनाथ पांडेय ने प्रदेश के कैराना लोकसभा और नूरपुर विधानसभा उपचुनाव को चुनौतीपूर्ण बताते हुए दोनों सीटों पर पार्टी की जीत का दावा किया है। पांडेय ने नूरपुर प्रत्याशी के नामांकन के लिए रवाना होने से पूर्व यहां निरीक्षण भवन में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की।  
अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (अमुवि) में जिन्ना की तस्वीर पर जारी विवाद को लेकर उन्होंने कहा कि देश का विभाजन जिन्ना के कारण हुआ था,ऐसी सोच पर बहस करना भी निरर्थक है। उन्होंने ऐसी बहस को निठल्ला चिंतन बताया। उन्होंने कहा कि मौजूदा केंद्र सरकार के कारण देश में लोकतंत्र मजबूत हुआ है। सरकार के कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर की विवादित बयानबाजी के सवाल पर उन्होंने कहा कि राजभर को बयान देते वक्त संयम बरतना चाहिए चूंकि वह सरकार में एक जिम्मेदार कैबिनेट मंत्री के पद पर हैं, इसलिए संयम जरुरी है। 
गोरखपुर एवं फूलपुर उपचुनाव में बहुजन समाज पार्टी(बसपा)-समाजवादी पार्टी(सपा) के गठबंधन से जहां विपक्षी दलों के हौंसले बुलंद हैं तथा भारतीय जनता पार्टी के दलित वर्ग के सांसद खुद को उपेक्षित महसूस करने के मसलों पर उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है,जनप्रतिनिधियों को अपनी बात रखने का अधिकार है और भारतीय जनता पार्टी में सभी को साथ लेकर चलने की नीति रही है।  
दलितों के घर एक रात गुजारने और भोजन करने मात्र से दलितों का सशक्तिकरण किस प्रकार हो सकता है के जवाब में उन्होंने इतना ही कहा कि भारतीय जनता पार्टी सही मायनों में बाबा साहेब और दलितों के हितोनुरुप कार्य कर रही है। इसका राजनीतिकरण नहीं करना चाहिए।  उन्होंने आगे कहा कि भारतीय जनता पार्टी नेतृत्व मिशन 2019 के तहत अपनी रणनीति मे निरंतर सुधार के प्रति सजग है। गोरखपुर-फूलपुर अति आत्मविश्वास जैसी भूल अब समयातीत हो चुकी हैं। कैराना-नूरपुर उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी की विजय निश्चित है, कार्यकर्ता और नेतृत्व इन उपचुनावों को लेकर बेहद गंभीर है। कड़ी महनत एवं केन्द्र तथा राज्य सरकार की लोककल्याणकारी योजनाओं के बूते मतदाताओं में भाजपा के प्रति विश्वास बढ़ा है।