ऑनलाइन लाइफ पार्टनर ढूंढ रही है आप तो रखें इन बातों का ख्याल

By - May 29, 2018 10:16 AM
ऑनलाइन लाइफ पार्टनर ढूंढ रही है आप तो रखें इन बातों का ख्याल

लाइफस्टाइल बदलने के दौरान आजकल के युवा अपना लाइफ पार्टनर ढूंढने के लिए इंटरनेट का सहारा ले रहे हैं क्योंकि हर कोई चाहता है कि उसे अच्छा और ईमानदार जीवनसाथी मिले। आॅनलाइन पार्टनर ढूंढने का जितना फायदा है, कई बार उतना नुकसान भी है क्योंकि कई बार सोशल मीडिया पर ऐसी खबरें सुनने को मिलती है कि इंटरनेट पर पहले दोस्ती होती है, फिर प्यार और बाद में ब्लैकमेल धोखा देने की बातें। खास करके लड़कियों को ऑनलाइन लाइफ पार्टनर चूज करते समय अलर्ट रहना चाहिए। अगर आप भी ऑनलाइन जीवनसाथी ढूंढ रही है तो आज हम आपको ऐसी बातें बताएंगे, जिसे आप अपनाकर धोखा खाने से बच सकेंगी और आपको सच्चा जीवनसाथी पहचानने में मदद मिलेगी।
1. एकदम न शेयर करें पर्सनल डिटेल
अपनी पंसद का पार्टनर मिलते ही कभी भी उसे अपनी पर्सनल डिटेल यानि अपने घर का पता, घर की  सारी बातें और अपना फोन नंबर वगैरह  न बताएं, क्योंकि अगर वह इंसान आपके लायक न निकलें तो वह आपके लिए मुसीबत बन सकता है। इसलिए पहले उसे जाने जाने-पहचाने और फिर अपनी बातों को धीरे-धीरे बढ़ाएं।
2. फोटो न शेयर करें
सेल्फी के दौर में किसी अनजान शख्स को अपनी फोटो देना आपके लिए मुसीबत बन सकता है। इसलिए अपनी फोटो या फिर फैमिली फोटो को शेयर करने में जल्दबाजी न करें।
3. अच्छी तरह जांच लें
इंटरनेट पर मिले पार्टनर को अच्छी तरह से जानने के लिए पहले उसकी डिटेल और  फैमिली के बारे में पूछें। फिर उससे उसके फ्रैंड्स के बारे में पूछें और पहचाने के लिए वह कैसे लोगों के साथ रहता है। अच्छी तरह जांच परख के ही बात को आगे बढ़ाए।
4. मुलाकात के लिए सही जगह चुनें
अगर आपको ऑनलाइन पार्टनर मिलने के लिए कहता है तो उसे जानने के बाद उससे मिलने के लिए अपने साथ किसी करीबी फ्रैंड को ले जाएं ताकि आप सेफ रह सकें।
5. परिवार वालों को बताएं
ऑनलाइन पार्टनर को अच्छी तरह जानने के बाद बेझिजक अपने परिबार बालों को बताएं और उनसे मिलवाएं ताकि वह आपको कभी भी ब्लैकमेल न कर सकें। इससे उसे भी आपके परिवार वालों का डर होगा और वह आपको किसी तरह का धोखा नहीं दे सकेगा।