आकाशीय बिजली से दो की मौत, तेज हवाओं के साथ हुई बारिश

By - Jun 22, 2018 06:44 AM
आकाशीय बिजली से दो की मौत, तेज हवाओं के साथ हुई बारिश

खरगोन : मध्यप्रदेश के कई जिलों में गुरूवार शाम आकाशीय बिजली और भारी बारिश ने अपना कहर बरापाया। तेज बारिश से जहां कई इलाकों में बाढ़ की स्थिती बन गई। वहीं, गुलझरी में आकाशीय बिजली से दो महिलाओं की मौत हो गई। तेज हवाओं के साथ हुई बारिश के बीच बिजली गुल हो गई। कई जगह तार टूट गए और पेड़ धराशायी हो गए। दोपहर तक जहां तापमान 38 व 39 डिग्री पर था, वहीं शाम होते-होते मौसम में ठंडक घुल गई। जिला मुख्यालय पर दोपहर बाद रुक-रुक कर कभी तेज तो कभी रिमझिम बारिश का दौर जारी रहा। इसी तरह सनावद, बेड़िया, कसरावद, टांडाबरुड़, झिरन्या, मुलठान, खामखेड़ा आदि स्थानों भी बारिश हुई।
सेगांव में तेज बारिश से खंडवा-बड़ोदरा मार्ग के बीच बहने वाली बोराड़ नदी समेत नदी-नाले उफान पर आ गए। यह इस अंचल की पहली बारिश है। वहीं, भगवानपुरा में करीब एक घंटा हुई बारिश से किसानों के मुरझाए चेहरों पर खुशी छा गई। ग्रामीण गिरीश पाटिल ने बताया कि तेज बारिश से सड़कें पानी से भर गई। रायसागर, धरमपुरी, भगवानपुरा, काबरी, सिरवेल, देजलादेवाड़ा में भी हल्की बारिश हुई है।
सिरवेल, काबरी में गरज के साथ करीब एक घंटा झमाझम बारिश हुई। यहां बिजली गिरने से एक व्यक्ति, एक बैल और एक भैंस की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार सिरवेल क्षेत्र के एक व्यक्ति बिजली गिरने से मौत हुई है और उसकी पत्नी घायल हो गई। वहीं, गांव अंबा में भी बिजली ने अपना कहर बरपाया। यहां बिजली गिरने से एक बैल और एक भैंस का मौत हो गई। बिस्टान, अनकवाड़ी आदि क्षेत्रों में मामूली बौछारें गिरी।