रिश्ते को स्ट्रांग बनाए रखने के लिए अपनाएं ये टिप्स

By - Jun 25, 2018 05:04 AM
 रिश्ते को स्ट्रांग बनाए रखने के लिए अपनाएं ये टिप्स

हर कपल चाहता है कि उसमें रिश्ते में हमेशा प्यार और रोमांस बरकरार रहे। इसे लिए आप हर मुमकिन कोशिश भी करते हैं। आपका रिश्ता अच्छा तो होता है लेकिन आप उसे और भी खास और स्पैशल बनाने की कोशिश करते हैं। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स देंगे, जिससे आपका रिश्ता और भी प्यारा, मजबूत और रोमांस से भरपूर हो जाएगा। इसके लिए ज्यादा मेहनत की भी जरुरत नहीं है, बस छोटी छोटी चीजें आपके रिलेशनशिप को एकदम परफेक्ट बना देगी। तो चलिए जानते हैं रिश्ते को स्ट्रांग और प्यारा बनाने के कुछ टिप्स।
1. झगड़ा कम, प्यार ज्यादा
कपल्स के बीच छोटे-मोटे झगड़े तो होते ही रहते हैं लेकिन इसे ज्यादा बड़ा न बनाए। अपने हर झगड़े को उसी समय सुलझाने की कोशिश करें। अपने रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए झगड़ा कम और प्यार ज्यादा करें।
2. मैसेज कम, बातें ज्यादा
अपने पार्टनर से वाट्सअप पर चैट करने की बजाए दिन में एक बार पोन पर बात करें। अपने पार्टनर की आवाज सुनने से आपको एक अलग खुशी तो मिलती ही है साथ ही इससे टेंशन भी कम हो जाती है।
3. पार्टनर के साथ खाए खाना
दिन में एक बार अपने पार्टनर के साथ खाना जरूर खाएं, फिर चाहे वो ब्रेकफास्ट हो या डिनर। क्योंकि अपने पार्टनर के साथ बैठकर खाना खाने में एक अलग ही खुशी मिलती है।
4. वीकेंड पर जाएं घूमने
काम के चक्कर में आप अपने पार्टनर के साथ घूमने नहीं जा पाते लेकिन वीकेंड पर तो आप अपने साथ कहीं जा सकते हैं। अगर आप ज्यादा दूर नहीं जाना चाहते तो उनके साथ पिकनिक या डिनर डेट ही प्लान कर लें।
5. पार्टनर से मिलती-जुलती हॉबी
हर किसी की चॉइस हॉबी के मामले में अलग-अलग होती है लेकिन आप कोशिश तो कर सकती हैं कि आपकी कोई चॉइस मिलती हो। आप चाहे तो अपने पार्टनर की पसंद का काम करके भी रिश्ते में प्यार और रोमांस को बरकरार रख सकती हैं।