मनमोहन सिंह के घर हुई कांग्रेस नेताओं की अहम बैठक

By - Jul 02, 2018 10:43 AM
मनमोहन सिंह के घर हुई कांग्रेस नेताओं की अहम बैठक

नई दिल्लीः पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के घर आज कांग्रेस के पॉलिसी एंड प्लानिंग ग्रुप (पीपीजी) की बैठक हुई। इस बैठक में डॉ. कर्ण सिंह, पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम, राज्यसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता गुलाम नबी आजाद और अंबिका सोनी समेत शामिल हुए। बैठक के बाद अंबिका सोनी ने कहा कि हमारी मांग है कि जम्मू-कश्मीर में जल्द से जल्द चुनाव हों। उन्होंने कहा कि पार्टी चाहती है कि वहां चुनी हुई सरकार का शीघ्र गठन हो।
सोनी ने कहा कि पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की जम्मू कश्मीर के राजनीतिक हालात को लेकर बैठक में वहां गठबंधन सरकार के गठन के बारे में कोई विचार-विमर्श नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि पार्टी राष्ट्रपति शासन समाप्त कर जल्द से जल्द विधानसभा चुनाव कराने के पक्ष में है। जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम और पीडीपी की मुखिया  महबूबा मुफ्ती भी इन दिनों दिल्ली में हैं और कयास लगाए जा रहे हैं कि वे  कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और सोनिया गांधी से मुलाकात कर सकती है।
सियासी गलियारे में चर्चाओं का बाजार गर्म है कि कांग्रेस पीडीपी के साथ गठबंधन कर सकती हैं। वहीं कांग्रेस और पीडीपी दोनों को आशंका है कि भाजपा राज्य के बदलते हालात और अमरनाथ यात्रा की चुनौती को देखते हुए राज्यपाल एन.एन. वोहरा की जगह किसी और को राज्यपाल नियुक्त कर सकती है इसलिए राज्य में जल्द चुनाव कराने की मांग की जा रही है। बता दें कि भाजपा ने अमरनाथ यात्रा शुरू होने से पहले पीडीपी के साथ गठबंधन खत्म कर लिया था जिसके बाद से राज्य में राज्यपाल शासन लगा हुआ है।