Maruti Suzuki Vitara Brezza की डिटेल हुई लीक,जाने कार के फीचर्स और कीमत

By - May 09, 2018 09:10 AM
Maruti Suzuki Vitara Brezza की डिटेल हुई लीक,जाने कार के फीचर्स और कीमत

भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी विटारा ब्रेजा को नए वेरियंट में निकाला है, जिसमें नया फीचर  (AMT) ऑटो मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ लॉन्च कर सकती है। वहीं मारुति सुजुकी पहली बार अपनी दमदार कार विटारा ब्रेजा के डीजल इंजन में ऑटो मैन्युअल ट्रांसमिशन यानी एएमटी लगाने जा रही है, इसके साथ ही कंपनी DDiS200 डीजल इंजन में यह सुविधा दे रही है। 
अगर अभी की बात करें तो मारुति सुजुकी की विटारा ब्रेजा में 1.3 लीटर का डीडीआईएस डीजल इंजन लगा है, यह इंजन 90 पीएस की पॉवर के साथ 190एनएम का टार्क जनरेट करता है। वहीं इसके अलावा कंपनी ने इस कार में 5 स्पीड मैन्युल ट्रांसमिशन दिया है। 
इस कार की माइलेज की बात करें तो यह एसयूवी एक लीटर में 24.3केएमपीएल देती है। वहीं दूसरी तरफ जानकारों के अनुसार कंपनी के नए मॉडल आ रहे है, उन नए मॉडल में कोई बदलाव नहीं किया है। कंपनी की विटारा ब्रेजा कार की दिल्ली में एक्स शो रूम की कीमत 7.19 लाख से लेकर 9.88 लाख रुपये है। 
बता दें कि मारुति सुजुकी की विटारा ब्रेजा का मुकाबला हुंडई की क्रेटा से किया जा रहा है, वहीं दूसरी तरफ हुंडई भी अपनी दमदार कार क्रेटा का फेसलिफ्ट वर्जन को लॉन्च करने की तैयारी में है। इसके साथ ही हुंडई अपने ग्रहाकों को लुभाने के लिए क्रेटा के फेसलिफ्ट वर्जन के टॉप मॉडल में सनरूफ का ऑप्शन दे रहा है। 
वहीं इस रेस में होंडा भी पीछे नहीं है, होंडा ने भी डब्लूआरवी क्रॉस में सनरूफ दिया है, लेकिन यह सनरूफ क्रेटा के सनरूफ से थोड़ा अलग हो सकता है। हुंडई क्रेटा ने साउथ अमेरिका के बाजार में बेची जा रही क्रेटा को भारत में लॉन्च करेगा।
इस कार में 1.6 लीटर गामा डुअल VTVT पेट्रोल, 1.6-लीटर U2 CRDi VGT और 1.4-लीटर U2 CRDi डीजल इंजन के साथ लॉन्च किया जा सकता है।