मायावती का बड़ा एेलान, SP-BSP मिलकर लड़ेंगे 2019 का लोकसभा चुनाव

By - May 07, 2018 07:49 AM
मायावती का बड़ा एेलान, SP-BSP मिलकर लड़ेंगे 2019 का लोकसभा चुनाव

लखनऊः बसपा प्रमुख बहन मायावती ने 2019 के लोकसभा चुनावों को लेकर एक बड़ा एेलान किया है। मायावती ने एेलान करते हुए कहा कि वह 2019 के लोकसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन करके मैदान में उतरेंगी। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि अभी दोनों पार्टियों के बीच सीटों का बंटवारा होना बाकी है, जिसके बाद ही इस गठबंधन को लेकर औपचारिक ऐलान किया जाएगा। 
सीटों के बंटवारे के बाद होगा औपचारिक ऐलान 
दरअसल मायावती कर्नाटक में जनता दल (सेक्यूलर) के पक्ष में एक रैली को संबोधित करने के लिए राज्य पहुंची हुई थी। इसी दौरान एक निजी चैनल की बातचीत के दौरान मायावती ने यह बात कही। जब मायावती से सवाल किया कि बसपा और सपा के गठबंधन का ऐलान कब तक होगा? इस सवाल के जवाब में मायावती ने कहा कि अभी लोकसभा चुनावों में थोड़ा वक्त है। जैसे ही चुनाव नजदीक आएंगे, वैसे ही दोनों पार्टियां सीटों का बंटवारा कर गठबंधन का औपचारिक ऐलान कर देंगी। 
BJP पर बोला हमला
मायावती ने सपा-बसपा गठबंधन पर बोलते हुए कहा कि ‘धर्मनिरपेक्ष ताकतों के गठजोड़ से भाजपा और आरएसएस डर गई हैं। सांप्रदायिक ताकतें नहीं चाहतीं कि धर्मनिरपेक्ष ताकतें इकट्ठा हों और आगे बढ़ें।
जनता दल के नेताओं ने मायावती को बताया PM पद का दावेदार
बातचीत के दौरान मौके पर मौजूद जनता दल (सेक्यूलर) के नेताओं ने तो उन्हें बाकायदा गैर-कांग्रेसी और गैर-भाजपाई तीसरे मोर्चे की तरफ से पीएम पद का सशक्त दावेदार तक बता दिया। जनता दल के नेताओं का कहना है कि मायावती वह ताकत रखती हैं, जो गैर-भाजपाई और गैर-कांग्रेसी पार्टियों को एक झंडे तले एकत्र कर सकें।