उत्तराखंड के इन हिस्सों में तूफान और तेज बारिश होने की चेतावनी जारी

By - May 15, 2018 08:41 AM
उत्तराखंड के इन हिस्सों में तूफान और तेज बारिश होने की चेतावनी जारी

उत्तराखंड: मौसम विभाग द्वारा उत्तराखंड के कई हिस्सों में अगले 24 घंटे के दौरान बारिश, तूफान और ओलावृष्टि की चेतावनी जारी किए जाने के मद्देनजर राज्य पुलिस ने अपने सभी जिला प्रमुखों से किसी भी संभावित स्थिति के लिए तैयार रहने को कहा है।
मौसम विभाग ने प्रदेश के सात जिलों- देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी गढ़वाल, नैनीताल, ऊधमसिंहनगर, पिथौरागढ़ और चम्पावत में अगले 24 घंटे के दौरान तूफान, बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की है।
अपर पुलिस महानिदेशक (अपराध एवं कानून व्यवस्था) अशोक कुमार ने इस चेतावनी के मद्देनजर सभी वरिष्ठ पुलिस प्रमुखों को निर्देश दिए हैं कि वे अपने-अपने जिलों में पड़ने वाले नदी तटों, घाटों व झरनों के किनारे स्नान व फोटो खींचने वाले स्थानों पर प्रर्याप्त मात्रा में पुलिस बल तैनात करें तथा चार-धाम यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं और पर्यटकों को इस संबंध में समय से सूचित करें।
इसके अलावा, पर्यटन पुलिस एवं विभिन्न जिलों में थाने स्तर पर स्थापित आपदा टीम, जल पुलिस टीम व राज्य आपदा रिस्पांस फोर्स (एसडीआरएफ) टीम को मय उपकरणों सहित मौजूद रहने के निर्देश दिए गए हैं। चारधाम यात्रा के नोडल अधिकारी और पौडी और टिहरी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों को भी निर्देश दिए गए हैं कि वे चार-धाम यात्रा पर आए यात्रियों के सामने कोई समस्या आने पर उनके साथ समन्वय स्थापित कर उसका समाधान करें।