PWD Scam: गिरफ्तारी के बाद केजरीवाल का भांजा बेहोश...

By - May 11, 2018 08:34 AM
PWD Scam: गिरफ्तारी के बाद केजरीवाल का भांजा बेहोश...

दिल्ली: दिल्ली की एक अदालत ने लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) से जुड़े कथित घोटाले के संबंध में गिरफ्तार मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के भांजे विनय बंसल को आज एक दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। ड्यूटी मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट नीति सूरी मिश्रा ने केजरीवाल के भांजे बंसल की तीन दिन की पुलिस हिरासत का एसीबी का आवेदन ठुकरा दिया और कहा कि वह चिकित्सकीय रूप से फिट नही हैं। मजिस्ट्रेट ने कहा कि आरोपी दलीलों के दौरान अदालत में बेहोश हो गये और उनकी मेडिकल रिपोर्ट के अनुसार उनका रक्तचाप ज्यादा है। मजिस्ट्रेट ने कहा कि आरोपी की चिकित्सीय स्थिति ठीक नहीं है, मैं उन्हें आज पुलिस हिरासत में भेजना उचित नहीं समझती। जांच अधिकारी का आवेदन खारिज किया जाता है। वकीलों और मीडियाकर्मियों से खचाखच भरे अदालतीकक्ष में बंसल सुनवाई के दौरान बेहोश हो गए और उन्हें अदालती परिसर के बाहर खड़ी एंबुलेंस तक ले जाने के लिए स्ट्रेचर लाया गया। कार्यवाही कुछ मिनट के लिए रोकी गई।
बंसल को शाम चार बजकर 25 मिनट पर अदालत के सामने पेश किया गया। उन्हें कैट एंबुलेंस में पास के अरुणा आसफ अली अस्प्ताल ले जाया गया। अदालत ने जांच अधिकारी को तिहाड़ जेल के अधीक्षक को स्टाफ से अस्पताल में मौजूद रहने के लिए कहने की जानकारी देने का निर्देश दिया ताकि जांच अधिकारी से उनकी हिरासत ली जा सके।
तीन दिन की हिरासत मांगते हुए लोक अभियोजक बलबीर सिंह ने दलील दी कि इस मामले की वास्तविक स्थिति का पता लगाने के लिए बंसल को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की जरूरत है। हिरासत का विरोध करते हुए बंसल के वकील बी एस जून ने कहा कि प्राथमिकी 2017 में दर्ज हुई थी और तब से आरोपी के खिलाफ केाई साक्ष्य नहीं मिला है। दलीलें सुनने के बाद अदालत ने उन्हें एक दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा और उन्हें कल उसके सामने पेश करने का निर्देश दिया। केजरीवाल के दिवंगत साढू सुरेंद्र बंसल के बेटे को आज सुबह एसीबी ने गिरफ्तार किया था।