नोकिया लॉन्च करने जा रहा X5 , जानें इसके खास फीचर्स

By - Jul 11, 2018 07:20 AM
नोकिया लॉन्च करने जा रहा X5 , जानें इसके खास फीचर्स

चीन में नोकिया आज अपना नया स्मार्टफोन नोकिया एक्स5 को लॉन्च करने जा रहा है। इसके लिए कंपनी ने एक इवेंट का आयोजन किया है, लेकिन अब तक यह साफ नहीं हुआ है कि इस इवेंट में नोकिया का कौन सा स्मार्टफोन लॉन्च किया जाएगा। सूत्रों के अनुसार, इस इवेंट में नोकिया अपनी एक्स सीरीज का ही फोन लॉन्च कर सकता है। जानकारी के अनुसार, नोकिया के स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी एचएमडी आज नोकिया एक्स 5 को लॉन्च कर सकती है। 
नोकिया का यह फोन 5.1 के नाम से भी जाना जाता है। साथ ही यह फोन चीन की सर्टिफिकेशन वेबसाइट टीना पर भी देखा गया है। यह भी जानकारी मिली है कि यह एक बजट स्मार्टफोन है और इस फोन की कीमत 799 चीनी यूआन यानी करीब 8,300 रुपए है।Nokia X5 की स्पेसिफिकेशन 
टीना वेबसाइट की जानाकारी के तहत, नोकिया ने इस फोन में मीडियाटेक 2.0 गीगा हर्ट्ज ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया है। कंपनी इस फोन को तीन रैम वेरियंट में लॉन्च कर सकती है, जिसमें 3/4/6GB रैम के साथ 2GB/64GB इंटरनल स्टोरेज शामिल है।
कंपनी का यह फोन एंड्रॉयड 8.0 पर चलता है और साथ ही इस फोन में कंपनी ने 3000 एमएएच की बैटरी भी दी है। कंपनी ने इस फोन में 5.86 इंच की डिस्प्ले दी है, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19:9 है। 
अगर कैमरे की बात करें तो कंपनी ने इस फोन में डुअल कैमरा सेटअप दिया है। जिसमें 13 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है। नोकिया ने इस फोन के फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है। लेकिन अब तक इस फोन के डुअल कैमरा सेटअप का फीचर है या नहीं इसकी कोई जानकारी नहीं मिली है। कंपनी इस फोन को कई कलर वेरियंट में लॉन्च कर सकती है, जिसमें ब्लैक, ब्लू और वाइट कलर शामिल है।