मगहर में PM मोदी ने अखिलेश पर बोला हमला, कहा- कुछ लोगों का मन बंगले पर अटका है !

By - Jun 28, 2018 09:24 AM
मगहर में PM मोदी ने अखिलेश पर बोला हमला, कहा- कुछ लोगों का मन बंगले पर अटका है !

संत कबीर नगरः मगहर में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर करारा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों का मन बंगले पर अटका है। समाजवाद और बहुजन की बात करने वाले सत्ता के लालची हैं। एेसे लोग समाज से कट गए हैं। महापुरुषों के नाम पर राजनीति की जा रही है। अखिलेश यादव बताएं कि उन्होंने गरीबों को कितने घर दिए? मोदी ने कहा कि थोड़ी देर पहले यहां संत कबीर अकादमी का शिलान्यास किया गया है। यहां महात्मा कबीर से जुड़ी स्मृतियों को संजोने वाली संस्थाओं का निर्माण किया जाएगा। कबीर गायन प्रशिक्षण भवन, कबीर नृत्य प्रशिक्षण भवन, रीसर्च सेंटर, लाइब्रेरी, ऑडिटोरियम, हॉस्टल, आर्ट गैलरी विकसित किया जाएगा। पीएम मोदी ने कहा कि थोड़ी देर पहले मुझे संत कबीर की मजार पर फूल और चादर चढ़ाने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। मैं उस जगह को भी देख पाया जहां वह साधना किया करते थे। महात्मा कबीर को उनकी ही निर्वाण भूमि पर मैं उन्हें कोटि कोटि नमन करता हूं। मगहर की धरती पुण्य देने वाली है।
उन्होंने कहा कि कबीरदास सामान्य लोगों की बात करते थे। उन्होंने मानवता का काम किया। संत कबीर ने जाति-पाति के भेद तोड़े थे। उन्होंने समाज को दिशा दिखाई। कबीर का जीवन सत्य की खोज में बीता। वह  जन्म से नहीं कर्म से वंदनीय है। कबीर सिर से लेकर पैर तक मस्तमौला थे। मगहर की धरती पर आकर मुझे संतोष मिला है।
-भोजपुरी बोलकर मोदी ने किया अभिवादन
-पीएम मोदी की रैली में उमड़ा जनसैलाब
-'मगहर' पहुंचे PM मोदी ने संत कबीर की समाधि पर फूल तो मजार पर चढ़ाई चादर
-PM मोदी ने संत कबीर अकादमी की रखी आधारशिला
-लखनऊ एयरपोर्ट से पीएम मोदी हेलिकॉप्टर के जरिए मगहर के लिए रवाना हुए। 
संतकबीर दास की परिनिर्वाण स्थली मगहर में इस समय बारिश शुरू हो गई है। यहीं पर प्रधानमंत्री मोदी आने वाले हैं और वह सभा को संबोधित करेंगे। बारिश के बावजूद प्रधानमंत्री को सुनने के लिए आने वालों का क्रम जारी है। इसमें आम जनता के साथ बड़ी संख्या में कबीरपंथी शामिल हो रहे हैं। मगहर में प्रधानमंत्री को सुनने बड़ी संख्‍या में महिलाएं भी पहुंच रही हैं। पीएम मोदी की इस रैली को लोकसभा चुनाव के अभियान की शुरुआत के रूप में देखा जा रहा है। कहा जा रहा है कि प्रधानमंत्री इस रैली से न सिर्फ चुनाव अभियान का बिगुल बजाएंगे, बल्कि विरोधियों पर भी जमकर निशाना साधेंगे।