रानी रामपाल के गोल से भारत ने स्पेन को हराया

By - Jun 17, 2018 06:23 AM
रानी रामपाल के गोल से भारत ने स्पेन को हराया

मैड्रिडः कप्तान रानी रामपाल के आखिरी मिनटों में किये गए गोल की मदद से भारतीय महिला हाकी टीम ने पांच मैचों की श्रृंखला के तीसरे मैच में स्पेन को 3.2 से हराकर पहली जीत दर्ज की। इस जीत के साथ भारत और स्पेन श्रृंखला में 1.1 से बराबरी पर है। स्पेन ने पहले मैच में भारत को 3.0 से हराया था जबकि दूसरा मैच 1.1 से ड्रा रहा था। चौथा मैच आज रात खेला जाएगा। 
तीसरे मैच में स्पेन ने तीसरे मिनट में पेनल्टी कार्नर पर मारिया लोपेज के गोल की मदद से बढत बना ली। पहले क्वार्टर में मेजबान टीम हावी रही जबकि भारतीय गोलकीपर सविता ने काफी चुस्ती दिखाई। भारत ने दूसरे क्वार्टर में लय पकड़ी। स्पेन को 19वें मिनट में तीसरा पेनल्टी कार्नर मिला जिस पर गोल नहीं हो सका। वहीं भारत के लिये गुरजीत कौर ने 28वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर गोल करके स्कोर 1.1 से बराबर कर दिया।
तीसरे क्वार्टर में भारत की शुरूआत अच्छी रही और युवा स्ट्राइकर लालरेम्सियामी ने 32वें मिनट में गोल दागकर बढत दिला दी। वहीं वंदना कटारिया को 42वें मिनट में गोल करने का मौका मिला लेकिन वह अपना 200वां अंतरराष्ट्रीय गोल नहीं कर सकी। स्पेन की लोला रियेरा ने 58वें मिनट में गोल करके स्कोर बराबर कर दिया। जब यह लगने लगा था कि मैच ड्रा हो जाएगा तब हूटर से एक मिनट पहले रानी ने गोल करके भारत को जीत दिलाई।