रोनाल्डो-सुआरेज की टक्कर करेगी फीफा के दूसरे राउंड मुकाबले का फैसला

By - Jun 30, 2018 05:48 AM
रोनाल्डो-सुआरेज की टक्कर करेगी फीफा के दूसरे राउंड मुकाबले का फैसला

रूस: दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्ट्राइकरों में से एक पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो और खतरनाक स्ट्राइकर लुइस सुआरेज की टक्कर शनिवार को होने वाले फीफा विश्व कप के दूसरे राउंड 16 मुकाबले का फैसला करेगी। पुर्तगाल और उरुग्वे के बीच मुकाबले के विजेता का क्वार्टरफाइनल में सामना फ्रांस और अर्जेंटीना के बीच मुकाबले के विजेता से होगा। हालांकि दोनों टीमों को अपने मुकाबले की शुरुआत की सीटी बजने से पहले पता चल जाएगा कि उनका अगला मुकाबला किस टीम से होगा।  
ग्रुप-बी में स्पेन के बाद दूसरे स्थान पर रही यूरोपीय चैंपियन पुर्तगाल का सामना ग्रुप ए की शीर्ष टीम से है जिसने अपने तीनों मैच में जीत दर्ज की। रियाल मेड्रिड क्लब से खेलने वाले फॉरवर्ड रोनाल्डो ने पुर्तगाल के पांच में से चार गोल किए हैं जबकि बार्सिलोना क्लब के स्टार खिलाड़ी सुआरेज ने सऊदी अरब और रूस के खिलाफ गोल दागे हैं।   
ईरान के खिलाफ अंतिम लीग मैच में रोनाल्डो पेनल्टी को गोल में बदलने में नाकाम रहे। वह भाग्यशाली रहे थे कि उन्हें रेड कार्ड नहीं मिला था और उन्हें येलो कार्ड दिखाया गया था। इस करीबी मुकाबले में पुर्तगाल हार टालने में कामयाब रहा था और मैच 1-1 से ड्रॉ रहा था। 
पुर्तगाल के डिफेंडर ब्रुनो एल्वेस ने कहा है कि विश्व कप में उरुग्वे के खिलाफ नॉकआउट मैच रोनाल्डो और सुआरेज की टक्कर से कहीं ज्यादा अहम होगा। एल्वेस ने कहा, इस समय हमें लगता है कि सुधार की जरूरत है। यह मैच दो टीमों पुर्तगाल और उरुग्वे के बीच है और हम जीत के लिए जो भी संभव हो वह करेंगे। 36 वर्षीय एल्वेस अपना तीसरा विश्व कप खेल रहे हैं। हालांकि अभी इस सेंटर बैक को इस विश्व कप में मैदान में उतरने का मौका नहीं मिला है। 2014 विश्व कप से पुर्तगाल की टीम ने एक भी वह मैच नहीं हारा है जिसमें रोनाल्डो मैदान में उतरे हैं। 
पिछले साल कन्फेडरेशन कप में चिली के हाथों टीम को पेनल्टी शूटआउट में हार मिली थी। गत चैंपियन जर्मनी की हार ने वैसे हर टीम को सतर्क कर दिया है कि मजबूत टीमों का क्या हश्र हो सकता है।  दो बार के पूर्व चैंपियन उरुग्वे ने अपने तीनों मैच जीते हैं जिसमें मेजबान रूस पर मिली 3-0 की जीत भी शामिल है। उरुग्वे की टीम टूर्नामेंट में एकमात्र ऐसी टीम है जिस पर अभी तक एक गोल नहीं हुआ है। इस रिकॉर्ड को देखते हुए यूरो चैंपियन पुर्तगाल को उसके खिलाफ अपना पूरा जोर लगाना होगा। इतिहास में यह तीसरा और फीफा विश्व कप में यह पहला मौका होगा जब ये दोनों टीमें आमने सामने होंगी। लेकिन दोनों टीमों के खिलाड़ी पुर्तगाल, स्पेन और अन्य क्लबों में खेलते हुए एक दूसरे के खेल को अच्छी तरह जानते हैं।