बिना स्टार प्रचारक के शाहकोटउप चुनाव लड़ेगी AAP

By - May 16, 2018 07:49 AM
 बिना स्टार प्रचारक के शाहकोटउप चुनाव लड़ेगी AAP

चंडीगढ़ः आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब की तरफ से पहली बार अपने स्टार प्रचारक की गैरहाजिरी में चुनाव लड़ने जा रही है। पार्टी की तरफ से शाहकोट से खड़े किए उम्मीदवार रत्न सिंह काकड़ कलां के लिए संसद मैंबर और पार्टी के स्टार प्रचारक भगवंत मान वोट नहीं मांगेंगे क्योंकि वह आज-कल विदेश दौरे पर हैं।
इस के अलावा विधायक कंवर संधू भी विदेश गए होने के कारण शाहकोट में पार्टी के लिए चुनाव प्रचार नहीं करेंगे। उधर पार्टी के सीनियर नेता और विधायक एच.एस.फुलका ने पहले ही पार्टी की राजनीतिक सरगर्मियां से दूर रहने का फैसला किया हुआ है। विरोधी पक्ष के नेता सुखपाल खैहरा चाहे पार्टी के उम्मीदवार रत्न सिंह काकड़ कलां के नामांकन मौके शाहकोट गए थे परन्तु उसके बाद वह कई प्रांतीय मसलों में व्यस्त होने के कारण चुनाव प्रचार के लिए नहीं जा सके।
बताने योग्य है कि पार्टी को गुरदासपुर लोकसभा हलके के उपचुनाव समेत नगर निगम चुनाव में भारी हार का सामना करना पड़ा था। इन दोनों मतदान दौरान हाईकमान ने न तो उम्मीदवारों का चयन करने और न ही चुनाव प्रचार में कोई दखलअन्दाजी की थी, जिस कारण इन दोनों मतदान में हार के लिए पूरी तरह पंजाब की लीडरशिप जिम्मेदार मानी गई थी। अब भी हाईकमान ने शाहकोट के लिए चुनाव करवाने से लेकर प्रचार करने के पूरे अधिकार पंजाब  लीडरशिप के हवाले किए हैं, जिसके अंतर्गत पंजाब के सह -प्रधान डा. बलबीर सिंह पटियाला, जोन प्रधान और प्रांतीय लीडरशिप ही चुनाव प्रचार कर रहे हैं। 
संपर्क करने पर डा. बलबीर सिंह ने बताया कि भगवंत मान और कंवर संधू विदेश गए हुए हैं, जिस कारण वह चुनाव प्रचार में शामिल नहीं हो सकेंगे। उन्होंने कहा कि विधायक श्री फुल्का दिल्ली में सिख दंगों की कानूनी लड़ाई में व्यस्त होने के कारण चुनाव प्रचार में हिस्सा नहीं ले सकेंगे। बलबीर सिंह ने बताया कि पार्टी की तरफ से उम्मीदवार की हिमायत में चुनाव के अन्तिम पड़ाव में किए जा रहे रोड शो में पंजाब इकाई के इंचार्ज और दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया शामिल होंगे और पार्टी के समूह विधायक 16 मई से चुनाव प्रचार के लिए अपनी -अपने मोर्चे संभाल लेंगे। उन्होंने बताया कि लीडरशिप की तरफ से घर -घर जाकर प्रचार किया जा रहा है । बताने योग्य है कि पार्टी के जालंधर हलके के प्रधान बब्बू नीलकंठ ने भी शाहकोट चुनाव दौरान ‘आप ’ को अलविदा कह कर पार्टी को बड़ा झटका दिया है।