दक्षिण कोरिया पर जीत के लिए जर्मनी को नए चेहरों पर भरोसा

By - Jun 27, 2018 08:33 AM
दक्षिण कोरिया पर जीत के लिए जर्मनी को नए चेहरों पर भरोसा

वातुतिनकीः गत चैंपियन जर्मनी खराब शुरूआत के बाद खिताब बचाओ अभियान के बजाय फिलहाल नॉकआउट में जगह बनाने का सपना देख रही है और ग्रुप एफ के अपने आखिरी मुकाबले में उसे दक्षिण कोरिया के खिलाफ अब नये चेहरों पर भरोसा है। जर्मनी को मैक्सिको के हाथों पहले मैच में 0-1 से हार झेलनी पड़ी थी लेकिन दूसरे मैच में स्वीडन के खिलाफ उसने 1-2 से आखिरी मिनट की जीत के बाद अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा है। मार्काे रियूस, सेबेस्टियन रूडी, जूलियन ब्रैंड ने पिछले मैच में टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। विश्व चैंपियन टीम के लिये हालांकि क्वालीफाई करना बहुत आसान भी नहीं है और दक्षिण कोरिया पर उसे कम से कम दो या अधिक गोल से जीत दर्ज करना अनिवार्य है। इसके अलावा स्वीडन और मैक्सिको के बीच परिणाम भी उसकी स्थिति पर असर डालेगा।  
दक्षिण कोरिया को भी दो हार के बाद जर्मनी को दो से अधिक गोल अंतर से हराना होगा और उम्मीद करनी होगी कि स्वीडन की टीम मैक्सिको से हार जाए। जर्मनी के कोच जोआकिम लू ने मैच में टीम संयोजन को लेकर कहा, हमारे पास कई विकल्प हैं।
लू ने पहले मैच के बाद विश्वकप विजेता मेसूत ओजिल और सामी खेदिरा को बेंच पर बैठाया था जबकि उम्मीद है कि वह आज के मैच में 2014 की टीम के कई खिलाड़ियों को मौका दे सकते हैं। जर्मन टीम ने अभी तक उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया है और यदि उसे अगले दौर में क्वालीफाई करना है तो उसे आक्रामक खिलाड़ियों की जरूरत होगी जो टीम की सफलता के लिये शत प्रतिशत प्रदर्शन को तैयार हैं। ब्राजील विश्वकप से बाहर रहे रियूस ने स्वीडन के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया था और वह दक्षिण कोरिया के खिलाफ अहम होंगे। सेंट्रल डिफेंडर निकलास सूएले निलंबित जेरोम बोएटांग की जगह ले सकते हैं। ब्राजील विश्वकप के स्टार और विश्वकप में ओवरऑल 10 गोल कर चुके थामस मूलर ने अब तक रूस में गोल नहीं किया है और उनकी जगह 22 साल के ब्रैंड को मौका दिया जा सकता है।