पायलटों ने दी हड़ताल की धमकी, एयर इंडिया की मुश्किलें बढ़ेगी

By - Jun 09, 2018 09:33 AM
पायलटों ने दी हड़ताल की धमकी, एयर इंडिया की मुश्किलें बढ़ेगी

 नकदी की समस्या से जूझ रही एयर इंडिया की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। खबरों के मुताबिक कंपनी की रीजनल पायलट यूनिट ने हड़ताल पर जाने की धमकी दी है। यूनिट ने कहा कि यदि वेतन में देरी होती रही तो वह मैनेजमेंट के साथ सहयोग बंद कर देगी।
स्टाफ की रोजमर्रा की जिंदगी पर बुरा असर
सेंट्रल एग्जिक्यूटि कमिटी ऑफ इंडियन कमर्शियल पायलट्स असोसिएशन (आईसीपीए) को लिखे पत्र में रीजनल एग्जिक्यूटिव कमिटी (आरईसी) ने कहा कि जब तक समय पर वेतन मिलना शुरू नहीं हो जाता तब तक उसकी तरफ से असहयोग जारी रहेगा। बता दें कि एयरलाइन ने कंपी के 11 हजार एंप्लॉयीज की सैलरी देने में लगातार तीसरे महीने देरी की है। पत्र में लिखा है कि दिल्ली में आरईसी की 6 जून को मीटिंग हुई थी। सैलरी में देरी से स्टाफ की रोजमर्रा की जिंदगी पर बुरा असर पड़ रहा है। जिन लोगों ने लोन ले रखा है, उन्हें वित्तीय संस्थान किस्त के लिए परेशान कर रहे हैं।
वेतन के लिए 15 जून तक करना होगा इंतजार
एयर इंडिया के कर्मचारियों को मई महीने के वेतन के लिए 15 जून तक इंतजार करना होगा। एयर इंडिया ने आधिकारिक सूचना में कहा, ‘‘मई महीने का वेतन देने में देरी हुई है और भुगतान 15 जून तक किए जाने की संभावना है।’’ यह लगातार तीसरा महीना है जब एयरलाइन ने वेतन भुगतान में देरी की है। इससे पहले मार्च और अप्रैल महीने का वेतन भी समय पर नहीं दिया गया था। एयर इंडिया के कर्मचारियों को आम तौर पर हर महीने की 30 और 31 तारीख को वेतन मिल जाता है।