चौंकाया सुगिता ने हाले ओपन में थिएम को

By - Jun 22, 2018 07:34 AM
चौंकाया सुगिता ने हाले ओपन में थिएम को

तीसरी वरीय आॅस्ट्रिया के डॉमिनिक थिएम को हाले ओपन टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे राउंड में जापान के यूइची सुगिता के हाथों 2-6, 5-7 से उलटफेर का शिकार होना पड़ा है। जापानी खिलाड़ी ने पुरूष एकल में इस जीत के साथ क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली है। फ्रेंच ओपन के उपविजेता थिएम ने दूसरे दौर के मुकाबले में चार बार डबल फाल्ट किये और पहले सर्व पर केवल 53 फीसदी अंक बटोर सके।
क्ले कोर्ट टूर्नामेंटों में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले थिएम को ग्रास कोर्ट पर काफी संघर्ष करना पड़ा। विश्व के 52वें नंबर के सुगिता ने विश्व में सातवीं रैंकिंग के खिलाड़ी की तीन बार सर्विस ब्रेक की और डेढ़ घंटे से भी कम समय में अपने करियर की सबसे बड़ी जीत दर्ज कर ली। थिएम की इस हार से उनकी विंबलडन की तैयारियों को झटका लगा है जहां वह अंतिम-16 के आगे नहीं पहुंच सके हैं।  
इससे पहले हाले में रूस के कारेन खाचानोव ने जापान के केई निशिकोरी को लगातार सेटों में हराकर अंतिम-16 में जगह बनाई। 22 साल के खाचानोव ने मैच में सात एस लगाये और दोनों सेटों में निशिकोरी की सर्विस ब्रेक कर 78 मिनट में 6-2 6-2 से जीत अपने नाम कर ली। रूसी खिलाड़ी अगले दौर में चौथी सीड स्पेन के रॉबर्टाे बतिस्ता अगुत से भिड़ेंगे जिन्होंने हॉलैंड के रॉबिन हास को 6-4 7-5 से हराया।