गर्मियों की छुट्टियों में बोटिंग का मजा लेने चाहते है तो जाएं यहां

By - Jun 03, 2018 09:13 AM
 गर्मियों की छुट्टियों में बोटिंग का मजा लेने चाहते है तो जाएं यहां

दुनिया में देखने के लिए एक से बढ़कर एक खूबसूरत और प्राकृतिक झरनें मौजूद है। गर्मियों की छुटि्टयों में ठंडक का मजा लेने के लिए आप भी किसी ऐसी जगह घूमने का प्लान बनाते हैं, जहां झरने, झीलें, नदी या समुद्र हो। ज्यादातर लोग गर्मियों की छुट्टियों में बोटिंग का मजा लेने चाहते हैं। ऐसे में आज हम आपको मोरक्को के एक खूबसूरत वॉटरफॉल के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां आप बोटिंग के साथ एडवेंचर का मजा ले सकते हैं। तो चलिए जानते हैं इस खूबसूरत झरने के बारे में कुछ और मजेदार बातें।
मोरक्को का यह Ouzoud वॉटरफॉल किसी प्राकृतिक अजूबे से कम नहीं है। एटलस पर्वत की 360-फुट ऊंचाई से बहने वाले इस ओज़ौद फॉल्स में राफ्टिंग का मजा भी ले सकते हैं। इतना ही नहीं, यहां आप झरने के नीचे बने छोटी-छोटी गुफाओं में भी घूम सकते हैं। इस झरने के पास एक रेस्टोरेंट ड्रॉप-ऑफ भी बना है, जिसमें आप टेस्टी खाने का मजा भी ले सकते हैं। इस झरने तक पहुंचने के लिए आपको रेगिस्तान पहाड़ियों के बीच से ड्राइव करके जाना पड़ता है, जोकि आपके ट्रिप को और भी मजेदार बना देता है।
इस झरने के पास का मौसम अच्छा हो या न हो लेकिन आपको यहां इंद्रधनुष देखने को जरूर मिलेगा। यहां पर बनने वाले इंद्रधनुष इसकी खूबसूरती को और भी बढ़ा देते हैं। झरने की पूरी जानकारी देने के लिए आप यहां घूमाने के लिए आप साथ हमेशा एक गाइड रहता है। आप यहां अलग-अलग ऊंचाइयों वाले लाल रंग की चट्टानों के प्राकृतिक एम्फीथिएटर में घिरे हुए टिस्ड कैस्केड भी देख सकते हैं। बारिश के मौसम में इस झरने का पानी गंदा होने के कारण यह ब्राउन रंग का दिखाई देने लगता है। इस झरने को देखने के लिए आपको कम से कम एक दिन का समय तो चाहिए ही होगा। अगर आप भी मोरेक्को घूमने का प्लान बना रहे हैं तो इस झरने को देखना न भूलें।