स्वीडन का मुकाबला करने उतरेगी स्विट्जरलैंड टीम

By - Jul 03, 2018 08:35 AM
स्वीडन का मुकाबला करने उतरेगी स्विट्जरलैंड टीम

सेंट पीटर्सबर्गः स्विटजरलैंड की टीम आज फीफा विश्वकप के प्री क्वार्टरफाइनल मुकाबले में अपनी अभी तक की सबसे प्रतिभाशाली टीम के साथ स्वीडन का मुकाबला करने उतरेगी जहां टीम की जीत ही उसकी ‘गोल्डन जेनरशन’ की छवि को बनाए रख सकती है। स्विटजरलैंड फुटबाल विश्वकप में अंडरडाग की तरह उतरी है लेकिन टीम की एकजुटता की बदौलत वह नॉकआउट तक पहुंच सकी है। हालांकि स्वीडन के खिलाफ सेंट पीटर्सबर्ग स्टेडियम में उसे कप्तान स्टीफन लीशेटनर और फाबियन शार की अनुपस्थिति में उतरना होगा। दोनों को ही दो-दो येलो कार्ड मिलने के कारण बाहर होना पड़ा है।  
लेकिन रिकार्डो रोड्रिग्ज, जेरदान शकीरी और ग्रनित शाका सभी यूरोप की बड़ी लीगों में खेलते हैं और टीम की मजबूत लाइनअप का हिस्सा हैं जो 1954 के बाद पहली बार टीम को क्वार्टरफाइनल में ले जाने में अहम भूमिका निभा सकते हैं।  ब्राजील और कोस्टा रिका से ड्रॉ और सर्बिया पर जीत के बाद स्विस टीम ग्रुप ई में ब्राजील के बाद दूसरे नंबर पर रही है जबकि स्वीडन ग्रुप एफ में शीर्ष पर रही थी। 
स्वीडन और मैक्सिको के एक बराबर 6-6 अंक थे लेकिन बेहतर गोल औसत से स्वीडन को ग्रुप विजेता बना दिया। स्वीडन ने दक्षिण कोरिया और मैक्सिको को हराया था जबकि जर्मनी से उसे आखिरी समय 1-2 से हार मिली थी।  स्वीडन और स्विटजरलैंड दोनों ने ग्रुप चरण में 5-5 गोल किये हैं और नॉकआउट में हैरतअंगेज तरीके से जगह बनाई है। 
स्वीडन के कप्तान आंद्रियस ग्रांसवित दोनों टीमों के एकमात्र खिलाड़ी हैं जिन्होंने रूस में दो गोल किये हैं जो दोनों पेनल्टी पर थे। स्वीडन की टीम को मिडफील्ड में विपक्षियों का रास्ता रोकने में माहिर हैं और 1994 में विश्वकप सेमीफाइनल की सफलता के बाद रूस में इतिहास रचने का सपना देख रही है।