थ्रेडिंग करवाने के बाद होती है पिंपल्स प्रॉब्लम तो फॉलो करें ये टिप्स

By - Jul 05, 2018 05:00 AM
थ्रेडिंग करवाने के बाद होती है पिंपल्स प्रॉब्लम तो फॉलो करें ये टिप्स

लड़कियां चेहरे के अनचाहे बाल हटाने के लिए थ्रेडिंग का सहारा लेती है लेकिन चेहरे की स्किन सॉफ्ट होने के कारण थ्रेडिंग करवाने के बाद लालिमा और पिंपल्स की प्रॉब्लम होने लगती है। पिंपल्स होने पर चेहरा गंदा दिखने लगता है। अगर आपको भी थ्रेडिंग करवाने के बाद यह समस्या होती है और आप इससे छुटकारा पाना चाहती है तो थ्रेडिंग करवाने से पहले और बाद में कुछ टिप्स अपनाएं। इससे आपको दोबारा यह समस्या नहीं होगी।
थ्रेडिंग करवाने से पहले करें ये उपाय 
1. थ्रेडिंग करवाने से चेहरे को अच्छी तरह धोकर साफ कर लें। अगर हो सकें तो चेहरे को गुनगुने पानी से धोएं। फिर चेहरे को साफ कपड़े से हल्के हाथों से पोंछे। 
2. फिर टोनर लगाकर चेहरे को नमी प्रदान करें। दाने वाली स्किन के लिए विच हेज़ल जड़ी बूटी से बना टोनर इस्तेमाल करें। आप चाहे तो दालचीनी की चाय को भी टोनर के रूप में इस्तेमाल कर सकते है।
3. अब पार्लर में जा कर थ्रेडिंग करवाएं।
थ्रेडिंग के बाद करें ये उपाय
1. स्किन को जलन और संक्रमण से बचाने के लिए टोनर लगा कर आई ब्रो पर बर्फ लगाएं। अगर आप चाहे तो इसे गुलाबजल से धोएं। इससे थ्रेडिंग के दौरान लगने वाले कट से राहत मिलेगी और साथ में पिंपल्स की समस्या भी नहीं होगी।
2. थ्रेडिंग करवाने के बाद कम से कम 12 से 24 घंटे के बीच थ्रेडिंग वाले क्षेत्र को न छूएं। आइब्रों को बार-बार टच करने से पिंपल्स और दानों की समस्या हो सकती है।
3. इसके अलावा कम से कम 12 घंटे तक कोई भी केमिकल्स युक्त ब्यूटी प्स इस्तेमाल न करें। इससे स्किन पर साइड-इफैक्ट हो सकता है। 
4. थ्रेडिंग के बाद किसी भी तरह का स्टीम ट्रीटमेंट न लें।