टेनिस: युकी भांबरी ने अर्जुन काधे को हराया

By - Feb 28, 2018 12:56 PM
टेनिस: युकी भांबरी ने अर्जुन काधे को हराया

पुणे: युकी भांबरी ने अपनी ख्याति के अनुरूप प्रदर्शन करते हुए टाटा ओपन महाराष्ट्र टेनिस टूर्नामेंट में आज यहां उदीयमान अर्जुन काधे को हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया लेकिन युवा सुमित नागल को एटीपी विश्व टूर के अपने पदार्पण मैच में ही करारी हार का सामना करना पड़ा. देश के सबसे अधिक रैंकिंग के एकल खिलाड़ी भांबरी ने पहले दौर में वाइल्ड कार्ड से प्रवेश पाने वाले स्थानीय खिलाड़ी काधे को 6-3, 6-4 से हराया. उनका मुकाबला अब आठवीं वरीयता प्राप्त फ्रांसीसी पियरे ह्यूज हरबर्ट से होगा जिन्होंने मार्को सेचिनाटो को 7-6(4), 6-7(2), 6-2 से पराजित किया.नागल का सात मैचों की जीत का सिलसिला क्वालीफायर इलया इवाश्का के हाथों पराजय के साथ थम गया . बेंगलूरू ओपन विजेता 223वीं रैंकिंग वाले नागल को रैंकिंग में उससे सात पायदान नीचे बेलारूस के प्रतिद्वंद्वी ने 6-3, 6-3 ये हराया.
काधे ने भांबरी के खिलाफ आक्रामकता दिखायी लेकिन इससे दिल्ली के खिलाड़ी पर कोई असर नहीं पड़ा. भांबरी ने शुरू से ही अच्छा नियंत्रण रखा. उन्होंने काधे के हर शाट का करारा जवाब दिया और इस बीच कुछ अच्छे विनर जमाये. विश्व में 118वें नंबर के भांबरी ने तीसरे गेम में ब्रेक प्वाइंट लिया लेकिन अगले गेम में वह सर्विस गंवा बैठे. उन्होंने हालांकि पांचवें गेम में फिर से ब्रेक प्वाइंट लिया. काधे ने नौवें गेम में तीन डबल फाल्ट किये जिससे भांबरी यह सेट जीत गये.
दूसरे सेट में काधे ने तीसरे गेम में भांबरी की सर्विस तोड़ी लेकिन इसके बाद वह अगले दो अवसरों पर अपनी सर्विस नहीं बचा पाये. काधे ने इसके बाद प्रयास किये लेकिन भांबरी पर अनुभव उन पर भारी पड़ गया. रिकॉर्ड के लिये बता दें कि यह भांबरी इस स्थल पर लगातार 11वीं जीत है. उन्होंने यहां 2015 और 2017 में चैलेंजर प्रतियोगिता जीती थी. इससे पहले नागल और इवाश्का दूसरी बार एक दूसरे के आमने सामने थो. इससे पहले 2015 में इन दोनों के बीच हुए मुकाबले में भी नागल को पराजय झेलनी पड़ी थी.
इवाश्का ने शुरू ही से बेहद आक्रामक खेल दिखाते हुए नागल को दबाव में रखा. उसने ज्यादा सहज गलतियां नहीं की जिससे नागल को अपनी रणनीति पर पुनर्विचार करना पड़ा.पहले सेट के चौथे गेम में ही उसने 4-1 की बढत बना ली. नागल ने कई सहज गलतियां और डबल फाल्ट किये जिसका खामियाजा उसे भुगतना पड़ा. दूसरे सेट के पहले ही गेम में नागल की सर्विस टूटी . तीसरे गेम में उसने ब्रेक प्वाइंट गंवाया. इसके बाद उनके लिये वापसी का कोई मौका नहीं बचा था और डबलफाल्ट के साथ उन्होंने मैच गंवा दिया.दिन के अन्य एकल मैचों में पांचवीं वरीयता प्राप्त रिबिन हास ने ब्लाज कावसिच को कड़े मुकाबले में 7-6(6), 7-5 से जबकि लास्लो जेरे ने मारियस कोपिल को 5-7, 6-4, 7-5 से हराया.