मानसून के मौसम में मेकअप किट में होने चाहिए ये ब्यूटी प्रॉडक्ट्स

By - Jul 04, 2018 07:37 AM
मानसून के मौसम में मेकअप किट में होने चाहिए ये ब्यूटी प्रॉडक्ट्स

मानसून के मौसम में ऑयली स्किन के लोगों को चेहरे का खास ख्याल रखने की जरूरत होती है। स्किन ऑयली होने के कारण पूरा दिन चिपचिपाहट रहती है। इस चिपचिपाहट के लंबे समय तक होने के कारण स्किन के पोर्स बंद हो जाते हैं और इस मौसम में स्किन पर ध्यान न देने की वजह से स्किन प्रॉब्लम्स जैसे एक्ने, पिंपल्स की समस्या बढ़ने लगती है। इसलिए इस मौसम में कम से कम मेकअप ही करना चाहिए। आइए जानिए ऐसे केवल 5 ब्यूटी प्रॉडक्ट्स जिसे अप्लाई करके आप खूबसूरत दिख सकती है।
1. मैट सनस्क्रीन
केवल धूप में ही नहीं मानसून में भी सनस्क्रीन की जरुरत होती है। इसे लगाने से स्किन का नैचुरल ऑयल खत्म नहीं होता। इसे चेहरे के साथ हाथों-पैरों, बॉडी के उन सभी पार्ट्स पर लगाएं जो बारिश में खुले रहते हैं।  
2. मैट लिपस्टिक या लिपबाम
अट्रैक्टिव लुक के लिए लिपस्टिक लगाना बहुत जरूरी है। इसलिए स्किन टोन के हिसाब से अपने बैग में लिपस्टिक जरूर रखें। अगर आप लिपस्टिक लगाना नहीं पसंद करती तो बैग में लिप बाम जरूर रखें। इसे दिन में 2-3 बार अप्लाई करें क्योंकि फटे होंठ आपकी लुक खराब कर सकते हैं।
3. काजल
मानसून में आंखों पर ज्यादा मेकअप करने से इंफैक्शन होने का खतरा रहता है और आंखों के मेकअप के बिना चेहरा डल दिखता है। ऐसे में आप आंखों की खूबसूरती बनाएं रखने और चेहरे को इन्सटेंट ग्लो देने के लिए स्मज फ्री काजल लगाएं।
4. बॉडी लोशन
मानसून में बॉडी से नैचुरल ऑयल को खत्म नहीं करने देना चाहिए। इसलिए हाथों को साबुन या हैंडवॉश के साथ जब भी धोएं तो इसके बाद मॉइश्चराइज जरूर लगाएं। इसके अलावा नहाने के बाद पूरी बॉडी पर भी मॉइश्चराइज अप्लाई करें।
5. हेयर सीरम
इस मौसम में भीगने और उमस के कारण बालों में नमी बनी रहती है, जिसके कारण बालों की जड़े कमजोर होकर बाल टूटने झड़ने लगते हैं इसलिए बालों की खूबसूरती बनाएं रखने के लिए हेयर सीरम यूज करें।