परेशान करती है शादी से पहले हर लड़की को ये बातें

By - Jun 05, 2018 05:15 AM
परेशान करती है शादी से पहले हर लड़की को ये बातें

शादी फिक्स होने के बाद घर में तैयारियां शुरू हो जाती हैं। जहां घर के सभी सदस्यों को शादी की तैयारियों की टेंशन होती हैं। वहीं, होने वाली दुल्हन के मन में कई तरह की उलझनें और सवाल होते हैं, जिसे लेकर वह परेशान रहती हैं। ऐसी बहुत-सी बातें होती हैं, जिसे आप अवॉइड भी नहीं कर पाती और न चाहते हुए भी यह सवाल आपको मन में रहते हैं। आज हम आपको आपको ऐसी ही कुछ बातें बताने जा रहे हैं, जो हर होने वाली दुल्हन को परेशान करती है। तो चलिए जानते हैं कि आखिर होने वाली दुल्हन के मन में शादी से पहले किस तरह की उलझनें चलती है।
1. शादी में कुछ गड़बड़ तो नहीं होगी
शादी की सारी तैयारियां अच्छी तरह से होने के बावजूद भी होने वाली दुल्हन के मन में यह डर बना रहता है। जब तक शादी हो नहीं जाती वह यह सोचती रहती है कहीं कुछ गड़बड़ न हो जाए।
2. मैं शादी के जोड़े में कैसी दिखूंगी
हर लड़की चाहती है कि वह अपनी शादी में बेस्ट लगे। इसके लिए वह पूरी मार्किट देखने के बाद अपनी लिए लंहगे, ज्वैलरी या दूसरी चीजें खरीदती हैं। इसके बावजूद भी उनके मन में यह सवाल चलता है कि वह अपनी शादी के लहंगे में अच्छी तो लगेगी। अपना शक दूर करने के लिए वह शादी से पहले अपनी ड्रैस को कई बार चेक भी करती है।
3. कहीं उस दिन बारिश तो नहीं होगी?
आजकल सभी बैंक्वेट हॉल्स में शादी करते हैं लेकिन अगर फिर भी बारिश आने से डैकोरेशन वगैरह खराब हो जाती है। इसलिए दुल्हन बस यही चाहती है कि बारिश न हो। मगर इस बात पर कोई कंट्रोल थोड़ी न कर सकती है तो बेकार में क्यों टेंशन ली जाए।
4. शादी के दिन पीरियड्स..?
लड़कियों के मन में यह सवाल आना तो जायज है लेकिन इसके लिए आप पहले ही एक गायनेकोलॉजिस्ट से मिलें। वह आपको ऐसी मेडिसिन देगी, जिससे आपकी डेट 4-5 दिन के लिए आगे बढ़ जाएगी और आप अपनी शादी आराम से एंजॉय कर पाएंगी।
5. शादी तक में मोटी न हो जाऊं
लड़कियां तो इस उलझन में कि कहीं वो मोटी न हो जाए डाइटिंग शुरू कर देती हैं। मगर यह सही नहीं है। इसकी बजाए आप नार्मल और हैल्दी फूड का सेवन करें। इससे आपका वेट भी मेंटेन रहेगा और डाइटिंग की भी जरूरत भी नहीं पड़ेगी।
6. फोटो अच्छी नहीं आई तो..
आजकल लोग अपनी शादी की फोटो सबसे पहले सोसल साइट्स पर अपलोड करते हैं। ऐसे में लड़कियां इस बात को लेकर भी टेंशन में रहती हैं कि अगर उनकी फोटो अच्छी नहीं तो। ऐसे में इस टेंशन को दूर करने के लिए आप अच्छा वेडिंग फोटोग्राफर चूज करें, जो आपकी अलग-अलग एंगल्स से फोटो क्लिक करें।
7. नया घर, नए लोगों को लेकर परेशान
लड़कियों के मन में यह सवाल उठना तो बनता है। शादी के बाद लड़की की जिंदगी में सबकुछ बदल जाता है। ऐसे में होने वाली दुल्हन के मन में नया घर और ससुराल वालों को लेकर कई सवाल और उलझनें होती है।