दलित महिला के साथ हैवानियत की सारी हदें की पार...

By - Jun 07, 2018 08:32 AM
 दलित महिला के साथ हैवानियत की सारी हदें की पार...

जौनपुर: उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में चोरी के आरोप में दलित अधेड़ महिला को निर्वस्त्र कर पीटा गया। इससे भी कुछ हासिल नहीं हुआ तो महिला के प्राइवेट पार्ट में गर्म लोहे की रॉड डाली गई। वह दर्द के मारे कहराती रही लेकिन दरिंदों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा। मानवता को शर्मसार और हैवानियत की सारी हदें पार करने वाली यह घटना यूपी के जौनपुर में घटी है। घटना का खुलासा रविवार को महिला की हालत खराब होने पर हुआ। वह जौनपुर जिला अस्पताल में जिंदगी और मौत से जंग लड़ रही है। पुलिस इस मामले में पहले तो टालमटोल करती रही लेकिन बाद में पीड़िता की तहरीर पर 4 व्यक्तियों के खिलाफ  मारपीट का केस दर्ज किया और 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया।
सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के एक गांव की 55 वर्षीय महिला अपनी ममेरी बहन के बेटे किशन की शादी में शामिल होने बांकी गांव गई थी। शादी 27 मई को थी। शादी बीतने के बाद वह पास के ही दूसरे गांव में अपनी बहन के घर चली गई। वहां से 29 मई को अपने घर लौट गई। इसी बीच जिसके घर वह शादी में गई थी, उसके यहां से आभूषण चोरी हो गए। इसका संदेह पीड़िता पर ही था।
गांव के कुछ लोग 30 मई को महिला के घर गए और उसे किसी बहाने से बुलवाकर बांकी ले आए। यहां आरोपियों ने उससे कहा कि उसने हमारे आभूषण चोरी किए हैं। महिला ने आभूषण चुराने से इंकार किया तो उक्त लोगोंं ने उसकी पिटाई की। अगले दिन 31 मई को उसके शरीर से कपड़े उतार दिए गए और गर्म लोहे से उसके शरीर के कई हिस्सों को दागा गया। इतने से भी जी नहीं भरा तो गर्म लोहे को उसके प्राइवेट पार्ट में डाल दिया गया।