इस जगह पर जाकर गर्मी को जाएंगे भूल...

By - Mar 18, 2018 05:45 AM
इस जगह पर जाकर गर्मी को जाएंगे भूल...

बिजी लाइफ से थोड़ा सा समय निकाल कर कहीं घूम-फिर आना कोई बड़ी बात नहीं है। मजा तो तब आता है जब आप वीकेंड पर जाने का प्लान किसी ऐसी जहां पर बनाएं, जहां सुकून के साथ-साथ कई खूबसूरत जगहें देखने को मिलें। गर्मियों शुरू होते है, लोग घूमने का प्लान बनाने लगते है। अगर आप भी किसी समर स्पैशल जगह की तलाश कर रहे है तो आज हम आपको फिनलैंड के बारे में बताएंगे, जो गर्मियों में घूमने के लिए बैस्ट प्लेस है, जहां आपको कई खूबसूरत नजारें देखने को मिलेंगे।156 देशों की लिस्‍ट में फिनलैंड के लोग सबसे ज्यादा खुश रहते है। अगर इस देश के वातावरण की बात करें तो यहां का मौसम और लोगों का लाइफस्टाइल काफी मशहूर है। इस जगह की एक और खास बात है कि यहां दिन के मुकाबले रात ज्यादा होती है। यह देश बहुत ही ठंडा है । इसलिए गर्मियों में घूमने के लिए यह जगह काफी अच्छी है। इस देश में आकर आप गम और गर्मी दोनो ही भूल जाएंगे। 
1. महिलाओं का है एक आईलैंड
फिनलैंड में ऐसा आईलैंड है, जहां पर केवल महिलाएं ही घूम सकती है। अगर आप भी अकेले घूमने जा रही है तो यह आपके लिए बैस्ट प्लेस है। यहां आइलैंड महिलाओं को रिलैक्स देने के लिए बना है। यहां महिलाओं के लिए कई रिजॉर्ट,स्पा अन्य अदि कई सुविधाएं है, लेकिन यहां रहने के लिए आपको एक ऑनलाइन इंटरव्‍यू देना होगा, तभी आप यहां रहने के लिए रूम बुका करवा सकते है। 
2. फिनलैंड में लैपलैंड 
यह फिनलैंड ही ठंडी जगह है और यहां ज्‍यादातर समय रात रहती हैं। आप यहां मार्च से जून तक घूम सकते है क्योंकि यहां मौसम ठंडा और हर वक्त उजाला रहता है। यहां साल में 200 रातों तक रंग-बिरंगा प्रकाश (पोलर लाइट) दिखाई देती है, जिसके नजारा देखने वाला होता है। 
3. लगभग 2 लाख झीलें
फिनलैंड में आपको कई छोटी-बड़ी झीलें देखने को मिलेंगे, जो करीब 2 लाख झील हैं। इन झीलों में आप बोटिंग का मजा ले सकती हैं।
4. हैल्सिलन्की 
हैल्सिलन्की फिनलैंड की राजधानी है, जिसे ब्लू सिटी भी कहा जाता है, यहां सबसे ज्‍यादा झीलें हैं, तभी इसे ब्लू सिटी का नाम दिया गया।