जाने, थ्रेडिंग के करवाने से पहले किन बातों का रखे ख्याल

By - Jun 10, 2018 05:04 AM
   जाने, थ्रेडिंग के करवाने से पहले किन बातों का रखे ख्याल

थ्रेडिंग करवाने से न सिर्फ चेहरा खिल उठता है, खूबसूरती में चार चांद भी लगते हैं। लेकिन ज्यादातर लड़कियों, महिलाओं को यह नहीं पता होता कि उनके चेहरे पर किस शेप की आईब्रोज अच्छी लगेंगी, इसके लिए वे क्या कर सकती हैं, इसके अलावा थ्रेडिंग के पहले किन बातों का ख्याल रखना चाहिए। जानें किन बातों का रखना चाहिए ख्याल-
फेस कट और शेप
थ्रेडिंग करवाते वक्त सबसे पहले आप इस बात का ध्यान रखें कि आपके चेहरे का शेप क्या है? असल में आईब्रो फेस कट के अकॉर्डिंग की जाती है। इसलिए अपनी ब्यूटी एक्सपर्ट से कहें कि आपके फेस कट को अच्छी तरह ऑब्जर्व करे।
इसके अलावा इस बात का भी ध्यान रखें कि आप चेहरे के किस हिस्से को हाईलाइट करना चाहती हैं। आप अपनी आंखों को बड़ा दिखाना चाहती हैं या छोटा? थ्रेडिंग करवाने से पहले इन सब बातों पर अपनी ब्यूटी एक्सपर्ट से जरूर बात करें।
परफेक्ट शेप
थ्रेडिंग की प्रॉपर शेप के लिए ब्यूटी एक्सपर्ट से कहें कि वह आपकी आइब्रो को ऊपर की ओर कंघी करें। इससे आपकी आईब्रोज की परफेक्ट शेप का पता चलेगा।
दर्द कम करने के लिए
ब्यूटी एक्सपर्ट से कहें कि थ्रेडिंग करने से पहले आपके फेस को गुनगुने पानी से धो दें। चेहरा गुनगुने पानी से धोने की वजह से आईब्रो नरम हो जाती हैं, जिससे थ्रेडिंग के दौरान दर्द कम होता है। अगर ऐसा करने के बाद भी आपको थ्रेडिंग के दौरान काफी दर्द होता है, तो ब्यूटी एक्सपर्ट की सलाह से एनेस्थेटिक जेल का इस्तेमाल आईब्रोज के आधे हिस्से में कर सकती हैं। इससे दर्द का अहसास कम हो जाता है।
रखें इन बातों का ध्यान
थ्रेडिंग के पहले आई मेकअप बिल्कुल न करें। खासकर मस्कारा, आईलाइनर अप्लाई करने से बचें।
थ्रेडिंग के पहले ब्यूटी एक्सपर्ट से कहें कि आपकी आईब्रोज, फोरहेड में पावडर अप्लाई करे।
इससे चेहरे का मॉयश्चराइजर खत्म होगा, जिससे थ्रेडिंग करने में आसानी होगी।